पंजाब के दो नागरिक सतलज नदी में बहकर पाकिस्तान पहुंचे, रेंजर्स ने हिरासत में लिया, वापस लाने के प्रयास जारी

फिरोजपुर के एसएचओ बचन सिंह ने कहा कि दो युवक बहकर पाकिस्तान चले गए हैं। उन्हें पकड़ लिया गया है। इसे लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच एक फ्लैग मीटिंग हुई। रेंजर्स और हमारे बीएसएफ ने कल और आज भी बातचीत की। युवकों को सौंपने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब के दो नागरिक सतलज नदी में बहकर पाकिस्तान पहुंचे
पंजाब के दो नागरिक सतलज नदी में बहकर पाकिस्तान पहुंचे
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के फिरोजपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव में उफनती सतलज नदी की तेज धार में बह जाने के कारण दो भारतीय पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए, जिन्हें पाकिस्तानी सुरक्षा बल ने हिरासत में ले लिया है। स्थानीय पुलिस ने रविवार को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएफ दोनों भारतीय नागरिकों की वापसी के लिए प्रयास कर रही है।

पंजाब के दो युवकों के सतलुज नदी में बहकर पाकिस्तान जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर फिरोजपुर पुलिस के एसएचओ बचन सिंह ने कहा कि हमें खबर मिली कि दो युवक बहकर पाकिस्तान चले गए हैं। उन्हें पाकिस्तान रेंजर्स ने पकड़ लिया। इसे लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच एक फ्लैग मीटिंग हुई। रेंजर्स और हमारे बीएसएफ ने कल और आज भी बातचीत की। युवकों को सौंपने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है, वे यहां आ रहे हैं।


फिरोजपुर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लुधियाना के सिधवां बेट के रतनपाल सिंह और हविंदर सिंह को शनिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने पकड़ लिया है। इस बारे में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) लगातार अपने स्तर से प्रयास कर रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम उन्‍हें बीएसएफ को सौंपे जाने का इंतजार कर रहे हैं। उनके आने के बाद ही हम उनके पाकिस्तान जाने का सही कारण बता पाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;