अरुणाचल प्रदेश: भीड़ ने 5 साल की बच्ची के बलात्कार-हत्या के आरोपियों को थाने से निकाल जिंदा जलाकर मार डाला

अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिले में एक बच्ची के बलात्कार और हत्या के दो आरोपियों को भीड़ ने थाने से निकालकर बीच बाजार में जिंदा जलाकर मार डाला। 12 फरवरी को चाय के बागान में 5 साल की बच्ची का शव मिला था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अरुणाचल प्रदेश में लोहित जिले के तेजु में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर बच्ची से बलात्कार और हत्या के दो आरोपियों को भीड़ ने पहले तो तेजु थाने से निकालकर पिटाई की उसके बाद बीच बाजार में दोनों को जिंदा जलाकर मार डाला।

पुलिस के मुताबिक, बीते 12 फरवरी को 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई थी। आईजी नवीन पायेंग ने कहा, “बच्ची का शव उसी चाय के बागान में मिला था जहां दोनों आरोपी काम करते थे। वारदात के बाद से ही दोनों आरोपी फरार थे, जिन्हें असम से गिरफ्तार किया गया था।” बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया था।

गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा था। दोनों आरोपियों को तेजु थाने में रखा गया था। आरोपियों के थाने में होने की बात जैसे ही इलाके में फैली, थाने के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इस दौरान गुस्साई भीड़ थाने में घुस गई। थाने में घुसकर भीड़ तोड़फोड़ कर दोनों आरोपियों को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाकर अपने साथ ले गई। आरोपियों की पिटाई करने के बाद भीड़ ने उन्हें जिंदा जला दिया।

इस वारदात के बाद लोहित जिले में सनसनी फैल गई है। वहीं इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडु का बयान सामने आया है। उन्होंने पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सीएम पेमा खांडु ने कहा कि पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा, “बच्ची से दुष्कर्म और हत्या की घटना अमानवीय है।” मख्यमंत्री ने भीड़ के उग्र होने को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

अरुणाचल प्रदेश से पहले नागालैंड में भी इसी तरह की वारदात सामने आई थी। 5 मार्च, 2015 को दीमापुरम में बलात्कार के आरोपी को थाने से बाहर निकालकर भीड़ ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद भीड़ ने आरोपी के शव को चौराहे पर टांग दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Feb 2018, 1:10 PM