योगी ‘राज’ में महफूज नहीं बेटियां, गुंडों की एसिड फेंकने की धमकी के बाद दो बहनों ने स्कूल जाना छोड़ा

यूपी के मेरठ में दो सगी बहनों ने मनचलों के डरसे स्कूल जाना छोड़ दिया है। एक बहन 9वीं क्लास मेंपढ़ रही है तो दूसरी बहन 11वीं क्लास मेंपढ़ रही है। मनचलों से परेशान दोनों बहनों का कहना है कि कुछ युवक पिछले कई दिनोंसे स्कूल आते-जाते उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के तमाम दावों के बावजूद अपराधियों और मनचलों पर पुलिस लगाम नहीं लग पा रही है। ताजा मामला मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के मोहल्ला लालसिंह नगर का है। जहां मनचलों के डर के कारण दो नाबालिग बहनों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। खबरों के मुताबिक कुछ मनचलों ने दोनों बहनों पर तेजाब डालने की धमकी दी है, जिसके बाद दहशत में लड़कियों ने स्कूल ना जाने का फैसला किया है। इनमें एक लड़की 9वीं जबकि दूसरी 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है। पीड़ित बहनों ने अब परिजनों के साथ एसएसपी के यहां न्याय और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मनचलों से परेशान दोनों बहनों का कहना है कि कुछ युवक पिछले कई दिनों से स्कूल आते-जाते उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं। छेड़खानी करने वाले एक शख्स इनमें से एक लड़की पर शादी करने का जबरन दबाव बना रहा है और ऐसा न करने पर उसने तेजाब डालने की धमकी भी दी है। जिसके बाद दोनों लड़कियों ने अपनी मां की मदद से नौचंदी थाने पर तहरीर दी है। पीड़ित युवतियों की मां का आरोप है कि नौचंदी थाने की पुलिस ने अब तक इस संबंध में कोई भी कार्रवाई नहीं की है, इसलिए डर के चलते उसने अपनी दोनों बेटियों को स्कूल जाने से रोक दिया है।

महिला के आरोप पर थाना प्रभारी नौचंदी बृजेश कुमार का कहना है कि दोनों बहनों की शिकायत मिली है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी। इंस्पेक्टर ने कहा कि दोनों पक्षों में समझौता हो जाने के कारण पुलिस कार्रवाई को आगे नहीं बढ़ाया गया, लेकिन अगर पीड़ित लड़कियां दोबारा तहरीर देती हैं तो आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

लोकप्रिय