कश्मीर में एक दिन में दो आतंकी हमले, एक नागरिक की मौत, पुलिस जवान घायल

पुलिस ने कहा कि आज शाम नवा कदल के रऊफ अहमद खान नाम के एक नागरिक को उसके घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने का अभियान शुरू हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार शाम को दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पहली घटना श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में हुई, जबकि दूसरी घटना दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुई।

पुलिस ने कहा कि बुधवार शाम को नवा कदल के रऊफ अहमद खान के रूप में पहचाने गए एक नागरिक को उसके घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।


श्रीनगर पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने मेरजानपोरा, ईदगाह थाना सफाकदल में एक आम नागरिक रऊफ अहमद पर गोलीबारी की। घायल को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।"

एक दूसरी घटना में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक सहायक पुलिस उप-निरीक्षक घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने अनंतनाग के थाना बिजबेहरा के एएसआई मोहम्मद अशरफ पर अंधाधुंध फायरिंग और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर स्थित अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए बिजबेहरा कस्बे को घेर लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia