जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में 32 घंटे की मुठभेड़ के बाद दो आतंकी ढेर, जम्मू में एक और आतंकी हमले की कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर फायरिंग कर इमारत में छिपे दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इस बीच जम्मू में एक और आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में करन नगर इलाके की एक इमारत में छिपे दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। करीब 32 घंटे तक चली इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल के जवान इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी 12 फरवरी को श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर फायरिंग कर करन नगर इलाके की एक इमारत में छिप गए थे।

सीआरपीएफ के एक अधिकारी के मुताबिक रातभर की शांति के बाद आतंकवादियों की तरफ से मंगलवार सुबह यानी 13 फरवरी को अचानक फायरिंग शुरू हो गई। अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल आतंकियों पर अंतिम हमले की तैयारी कर रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इससे पहले 12 फरवरी को हुई फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद होने के साथ एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया था। जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के दो दिन बाद श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की नाकाम कोशिश के बाद आतंकी करन नगर इलाके की एक इमारत में छिप गए थे। जिसके बाद सुरक्षाबल ने इमारत को चारों तरफ से घेर लिया था।

सुंजवान और श्रीनगर में सुरक्षाबलों के शिविर पर हमले के बाद भी आतंकी पूरी जम्म-कश्मीर में सक्रिय हैं। 13 फरवरी को एक बार फिर आतंकियों ने जम्मू में सेना के एक शिविर पर हमले की कोशिश की, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। इसके अलावा जम्मू के रायपुर डोमाना इलाके में भी आतंकवादियों ने सेना के एक अन्य शिविर पर हमले की कोशिश की। हालांकि, यहां भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकी 13 फरवरी की सुबह साढ़े चार बजे जम्मू-अखनूर मार्ग पर दोमाना कैंप के मेन गेट तक पहुंच गए थे। जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों को रुकने के लिए कहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान आतंकवादी भाग गए।

वहीं, सुंजवान आर्मी कैंप में ऑपरेशन खत्म होने के बाद एक और जवान का शव मिला है, जिससे सुंजवान हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। वहीं इस हमले में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया गया था।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रक्षा मंत्री ने इन हमलों के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Feb 2018, 3:19 PM