सिर्फ 3 मिनट की ज़ूम कॉल, और उबर ने बाहर निकाल दिए 3500 कर्मचारी

क्या आप सोच सकते हैं कि सिर्फ 3 मिनट की कॉल में कोई कंपनी अपने 3500 कर्मचारियों की नौकरी खत्म कर दे। ऐसा किया है टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में ऑनलाइन टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने अपने 3500 कर्मचारियों को एक झटके में बाहर निकाल दिया है। कंपनी ने इसकी जानकारी एक ज़ूम कॉल के जरिए दी, जो सिर्फ तीन मिनट तक चली। इस कॉल में कंपनी के फीनिक्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की हेडरफिन शेवलॉ ने शामिल थीं और उन्होंने ही इसका ऐलान किया

इस कॉल के दौरान जब शेवलॉ ने 3500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया तो वे रो भी पड़ी। उनका वीडियों इस ट्वीट में देखा जा सकता है।


शेवलॉ ने स्टाफ से कहा, 'व्यापार में अभी बहुत मंदी है और कंपनी के पास कई कर्मचारियों के लिए कोई काम नहीं है। हम 3500 फ्रंटलाइन कर्मचारियों को निकाल रहे हैं। आपका काम प्रभावित हुआ है और आज आपका उबर के साथ काम करने का अंतिम दिन है।'

ध्यान रहे कि इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उबर को 2.9 अरब डॉलर का घाटा हुआ है। यानी जनवरी से मार्च में 2.9 अरब डॉलर का घाटा हुआ है। दरअसल कोरोना वायरस महामारी की वजह से विदेशी बाजारों में कंपनी के निवेश पर काफी बुरा असर पड़ा है। अपनी बैलेंस शीट में सुधार के लिए कंपनी कॉस्ट कटिंग कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia