पहली कैबिनेट बैठक में उद्धव सरकार का फैसला- सभी योजनाओं की समीक्षा के बाद किसानों के लिए होगा बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन की सरकार के शपथ के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने सरकार के सभी 6 मंत्रियों के साथ पहली कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में गहन चर्चा के बाद अब तक की सभी योजनाओं की समीक्षा के बाद किसानों के लिए कोई ऐलान करने का फैसला हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में शामिल सभी मंत्रियों से गहन चर्चा के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के शिवाजी किले के पुनरुद्धार के लिए 20 करोड़ रुपये के फंड को तत्काल मंजूरी दे दी। वहीं आज की बैठक में किसानों के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं हुआ।

हालांकि बैठक में किसानों की समस्या पर भी गंभीर चर्चा हुई। बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि उनकी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी। इसीलिए वह जल्दबाजी में किसानों के लिए कोई छिटपुट ऐलान नहीं करना चाहते, बल्कि इस तरह मदद करना चाहते हैं, जिससे उनकी जिंदगी में सच में खुशहाली आ सके। उद्धव ने बताया कि इसके लिए उन्होंने मुख्य सचिव को किसानों के लिए अब तक की सभी योजनाओं और फैसलों की समीक्षा कर दो दिनो में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है, जिसके आधार पर किसानों के लिए बड़ा फैसला लिया जाएगा।


बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उद्ध ठाकरे ने कहा कि वह सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन के सभी दल मिलकर राज्य को एक अच्छी सरकार देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ ही सभी वर्गों को खुश करने वाला काम करेगी। उन्होंने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी। जनता का भी आशीर्वाद बना रहना चाहिए।

इससे पहले आज शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन 'महा विकास अघाड़ी' की सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ तीनों पार्टियों के छह नेताओं ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। इनमें शिवसेना के कोटे से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, एनसीपी के कोटे से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत शामिल हैं। इन सभी नेताओं ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।


मुंबई में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में तीनों दलों के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा अन्य कई दलों के नेता भी शामिल हुए। मंच पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री दवेंद्र फडणवीस, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन एमएनएस नेता राज ठाकरे के साथ रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी मौजूद थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Nov 2019, 11:32 PM
/* */