उद्धव ठाकरे ने BJP और एकनाथ शिंदे पर बोला हमला, कहा- जीतेंगे हर लड़ाई, दशहरा रैली में शिवसेना भरेगी हुंकार

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, “इतिहास में ठगों के बगावत की तरह महाराष्ट्र में हिंदुत्व का फर्जीवाड़ा करनेवालों की भी अति हो गई है। लेकिन सिर्फ हाथों में भगवा होने से कोई फायदा नहीं, हृदय में भी भगवा होना चाहिए।”

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर बीजेपी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट पर निशाना साधा है। सामना जरिए कहा कि हमें हर लड़ाई जीतनी है, और हम जीतेंगे ही। चाहे वह कोर्ट में हो या आयोग की हो।

उन्होंने आगे कहा, “इतिहास में ठगों के बगावत की तरह महाराष्ट्र में हिंदुत्व का फर्जीवाड़ा करनेवालों की भी अति हो गई है। लेकिन सिर्फ हाथों में भगवा होने से कोई फायदा नहीं, हृदय में भी भगवा होना चाहिए।”

उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में लोकतंत्र बचाना है और हिंदुत्व को टिकाना है। उन्होंने कहा कि जनता के मन की लड़ाई हमने जीत ली तो उनके मन की वह भावना कायम रहेगी, यह ध्यान रहे।


इस दौरान शिवसेना के साथ गद्दारी करनेवाले शिवाजी आढलराव पाटील पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिरूर चुनाव क्षेत्र में कुछ लोग पार्टी छोड़कर गए लेकिन अब भी मेरे साथ होने का दावा कर रहे हैं। शिवनेरी किला शिरूर चुनाव क्षेत्र में है। जिस क्षेत्र में शिवनेरी है, वहां राजनीति में गद्दार लोग नहीं दिखाई देने चाहिए, अन्यथा शिवनेरी का अपमान होगा।

दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वह दशहरा रैली में अनुशासित तरीके से शरीक हों। पांच अक्टूबर को शिवाजी पार्क में शिवसेना की रैली आयोजित हो रही है, जिसे उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सियासत में शिवसेना की दशहरा रैली का खास महत्व रहा है। फिलहाल दो फाड़ में बंट चुकी शिवसेना के दोनों गुट 5 अक्टूबर को होने वाली दशहरा रैली में अपनी ताकत दिखाने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia