BJP के '400 पार' नारे पर उद्धव ठाकरे का वार, बोले- इस बार BJP तड़ीपार! 4 जून को पूरा देश कर देगा 'डिमोदीनेशन'

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस तरह से मोदी ने नोटबंदी लागू किया उसी तरह से 4 जून को पूरा देश डिमोदीनेशन कर देगा। उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर कहा कि इस बार बीजेपी तड़ीपार।

फोटो: @ShivSenaUBT_
फोटो: @ShivSenaUBT_
user

नवीन कुमार

मुंबई में 17 मई को दो महत्वपूर्ण सभाएं हुईं। एक, बीकेसी में इंडिया- महाविकास आघाड़ी की और दूसरी, दादर के शिवाजी पार्क में एनडीए-महायुति की। इंडिया की यह परिवर्तन सभा थी तो एनडीए की जाहिर सभा। इन सभाओं में जहां इंडिया ने नरेंद्र मोदी सरकार के परिवर्तन पर जोर दिया, वहीं लाचार एनडीए के साथ मनसे अध्य्क्ष राज ठाकरे दिखे। दोनों की सभाओं में भीड़ थी। लेकिन एनडीए की सभा में कुछ बुर्के वाली महिलाओं को भी लाया गया था। एक खबरिया चैनल के रिपोर्टर ने जब उन महिलाओं से पूछा कि मोदी के समर्थन में आए हैं तो उन महिलाओं ने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, इंडिया के समर्थक मोदी विरोधी नारे लगा रहे थे। इन दोनों सभाओं में नेताओं ने अपनी-अपनी तरह से गोले छोड़ते रहे।

शिवाजी पार्क में मोदी ने अपने अंदाज में कांग्रेस पर हमला किया और देश के विकास में उसे सबसे बड़ा बाधक बताया। इससे पहले मोदी अपनी सभाओं में जिस तरह से कांग्रेस को घेरते रहे हैं और मुस्लिमपरस्त बताते रहे हैं इस सभा में उन्हीं सब बातों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि गांधी जी की सलाह पर अगर कांग्रेस को भंग कर दिया गया होता तो आज भारत पांच दशक आगे होता। मोदी ने उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा और कहा कि नकली शिवसेना के उद्धव ठाकरे सत्ता के लिए राम मंदिर को गाली देने वालों के साथ चले गए। वह सावरकर के विरोधी की गोद में बैठे हैं। उद्धव ने सत्ता के लिए बाला साहेब के विचार को छोड़ दिया। मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधा और उनकी एनसीपी को भी नकली एनसीपी कहा। लेकिन मोदी ने जो एक बात कही उससे लगा कि वह इस बार के लोकसभा चुनाव में कमजोर पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं।


उधर इंडिया आघाड़ी के नेताओं ने भी मोदी को घेरने की कोशिश की। उद्धव ने महायुति की सभा पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां हम सब एकजुट हैं। वहां गद्दार, नकली और भाड़े के लोग हैं। वक्ता भाड़े के और उम्मीदवार भी भाड़े के हैं। उद्धव ने कहा कि मोदी को 4 जून तक प्रधानमंत्री बोलना है। उसके बाद वह प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। जिस तरह से मोदी ने नोटबंदी जाहिर किया उसी तरह से 4 जून को पूरा देश डिमोदीनेशन कर देगा। उद्धव ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर कहा कि इस बार बीजेपी तड़ीपार। उन्होंने कहा कि कोविड में उत्तर भारतीयों के लिए ट्रेनों की मांग की तो वो नहीं दे रहे थे। इससे यहां लोगों की भीड़ बढ़ी थी। लेकिन उनको यूपी-बिहार भेजा गया। उद्धव ने नासिक की सभा का जिक्र करते हए कहा कि मोदी के हिंदू-मुसलमान पर बोलने पर एक किसान ने उठकर कहा कि प्याज पर बोलिए। उन्होंने मोदी पर तानाशाही का आरोप लगाया।

दूसरी ओर एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया कि मोदी से लोकतंत्र को खतरा है और वह संविधान बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो मोदी के विचार को नहीं मानते हैं उनको वो जेल भेज देते हैं। विरोधी दल के अनेक नेताओं को मोदी ने जेल में डाला है। बाल ठाकरे ने कठिन समय में मोदी की मदद की थी लेकिन मोदी वो सब भूल गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी की तानाशाही के खिलाफ बोला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी बोलते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। कांग्रेस ने लोकतंत्र और संविधान बचाया है। तभी मोदी प्रधानमंत्री बन पाए हैं। लेकिन मोदी संविधान को हाथ नहीं लगा सकते और संविधान को बदल नहीं सकते। अगर संविधान बदलने की कोशिश की तो बीजेपी का नामोनिशान मिट जाएगा। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia