उद्धव ठाकरे को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली इजाजत, 24 अक्टूबर को शिंदे-बीजेपी पर गरजेंगे

इस साल भी उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के अलावा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने भी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए आवेदन दिया था, लेकिन शिंदे की पार्टी ने कानून-व्यवस्था के मुद्दों से बचने का हवाला देते हुए अपना आवेदन वापस ले लिया।

उद्धव ठाकरे को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली इजाजत, 24 अक्टूबर को शिंदे-बीजेपी पर गरजेंगे
उद्धव ठाकरे को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली इजाजत, 24 अक्टूबर को शिंदे-बीजेपी पर गरजेंगे
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे  24 अक्टूबर को मुंबई के शिवाजी पार्क में पार्टी की पारंपरिक वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी को पारंपरिक उत्सव की अनुमति मिल गई है, जिसके बाद माना जा रहा है उद्धव इस मौके पर विपक्षियों खासकर बीजेपी पर शब्दबाणों के जरिये जमकर गरजेंगे। यह परंपरा 1966 में पार्टी के संस्थापक-संरक्षक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा शुरू की गई थी।

सचिन अहीर, सुषमा अंधारे और किशोर तिवारी जैसे कई वरिष्ठ शिवसेना (यूबीटी) नेताओं ने इस घटनाक्रम का "नैतिकता की जीत" के रूप में स्वागत किया है, लेकिन कहा कि मंजूरी बहुत पहले आ जानी चाहिए थी। किशोर तिवारी ने कहा कि आगामी दशहरा रैली "पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है" क्योंकि यह राज्य में 2024 के लोकसभा, विधानसभा और नागरिक चुनावों के लिए "पर्दा उठाने वाली" होगी।


कुछ दुर्लभ अवसरों को छोड़कर पार्टी की वार्षिक उत्सव रैली 57 वर्षों से इस स्थल पर आयोजित की जा रही है। हालांकि पिछले साल यहां दशहरा रैली आयोजित करने के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी के अलावा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने भी आवेदन दिया था, जिससे विवाद हो गया था।

इस साल भी, दोनों दावेदार पार्टियों ने उसी स्थान पर रैली आयोजित करने के लिए बीएमसी में आवेदन किया था, लेकिन अंतिम समय में, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कानून-व्यवस्था के मुद्दों से बचने के लिए अपना आवेदन वापस ले लिया। इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) ने 24 अक्टूबर की सभा के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी है, जहां उम्मीद है कि ठाकरे अपने "सैनिकों" का मार्गदर्शन करेंगे और चुनावी वर्ष के लिए पार्टी के भविष्य के बारे में बताएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia