महाराष्ट्र में कोरोना कहर के बीच ठाकरे का अल्टीमेटम, यही हाल रहा तो लॉकडाउन लगना तय

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि अगर कोरोना की स्थिति ऐसी ही बनी रही तो राज्य में लॉकडाउन लगना तय है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से अर्थिक स्थिति खराब होगी, लेकिन स्थिति नहीं सुधरने पर कड़े फैसले लने पड़ेंगे।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में कोरोना के बेकाबू होते जा रहे हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार की शाम राज्य की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर लोगों की लापरवाही ऐसे ही जारी रही तो लॉकडाउन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन लगाने से नहीं रोकूंगा।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 47, 827 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 202 लोगों की मौत हुई है। अकेले पुणे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 9086 नए केस मिले हैं और 58 लोगों की मौत हो गई है। हालात को देखते हुए पुणे में शाम 6 बजे से सुबह तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इस बीच राज्य में लॉकडाउन लगने को लेकर जारी चर्चाओं के बीच शुक्रवार को खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों के संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने फिलहाल लॉकडाउन से तो इनकार किया, लेकिन कहा कि अगर राज्य में कोरोना के यही हालात रहे तो लॉकडाउन ही एकमात्रा रास्ता बचेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो लॉकडाउन लगाने से नहीं रोकेंगे।

इसके साथ ही ठाकरे ने राज्य में कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हम राज्य में और सख्ती बढ़ाने जा रहे हैं, जिसकी घोषणा में अगले कुछ दिनों में करूंगा। अगर ऐसे ही हालात रहे, तो कुछ ही दिनों में अस्पतालों के सारे बिस्तर भर जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में शादियों में बहुत भीड़ हो रही है और लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। मैंने बस लॉकडाउन की चेतावनी दी है, लेकिन अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो मुझे लॉकडाउन लगाने के बारे में सोचना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia