आरे कॉलोनी मामला: उद्धव सरकार ने दी बड़ी राहत, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने का किया ऐलान

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम उन लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेते हैं, जो आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रस्तावित कार शेड को आरे से कंजूर मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया गया है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

महाराष्ट्र के आरे के प्रदर्शनकारियों को उद्धव सरकार ने बड़ी राहत दी है। महाराष्ट्र सरकार ने आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने का ऐलान किया। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम उन लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेते हैं, जो आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रस्तावित कार शेड को आरे से कंजूर मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया गया है। सीएम ने आगे कहा कि मुंबई की आरे कॉलोनी में प्रस्तावित मेट्रो का कार शेड अब कांजुरमार्ग क्षेत्र में बनाया जाएगा।

पेड़ों की कटाई को लेकर हुआ था काफी विरोध

आपको बता दें, पिछले साल पेड़ों की कटाई को लेकर काफी विरोध हुआ था। पर्यावरणविदों के साथ कई नामी हस्तियां भी आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई के विरोध में सड़कों पर उतरी थी। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही उद्धव सरकार ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के निर्देश दिए थे। सीएम ने राज्य के गृह विभाग को निर्देश दिया कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस ले लिए जाएं।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था मामला

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों की कटाई रोकने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट का आदेश था कि पेड़ों की कटाई को तुरंत रोका जाए और आगे कोई भी पेड़ ना काटा जाए। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर महाराष्ट्र सरकार ने हामी भरी थी। गौरतलब है कि पेड़ों की कटाई को लेकर मुंबई की सड़कों पर प्रदर्शन भी हुए थे। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया था हालांकि, बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia