चुनावी बॉन्ड ने BJP की लूट को किया बेनकाब, देश को लूटने के लिए फिर 5 साल का कार्यकाल चाहती है बीजेपी: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा किचुनावी बॉन्ड योजना से जुड़े खुलासों ने बीजेपी का पर्दाफाश कर दिया है। बीजेपी आपको ‘विकसित भारत’ के सपने दिखाकर देश को लूटने के लिए एक बार फिर पांच साल का कार्यकाल चाहती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनावी बॉन्ड योजना से जुड़े खुलासों ने बीजेपी को बेनकाब कर दिया है। ठाकरे ने दक्षिण मुंबई के कोलाबा इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में दावा किया कि बीजेपी को चुनावी बॉन्ड में 8,000 करोड़ रुपये मिले और अगर इसकी कांग्रेस को मिली धनराशि से तुलना की जाए तो यह साफ हो जाएगा कि लूट कौन कर रहा है।

उन्होंने कहा, "चुनावी बॉन्ड योजना से जुड़े खुलासों ने बीजेपी का पर्दाफाश कर दिया है जो अक्सर कांग्रेस पर देश को लूटने का आरोप लगाती है। क्या आप इस देश की कमान लूटेरों के हाथों में देंगे? बीजेपी आपको ‘विकसित भारत’ के सपने दिखाकर देश को लूटने के लिए एक बार फिर पांच साल का कार्यकाल चाहती है।"


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने आरोप लगाया कि जैसे कि उनकी पार्टी के नेताओं पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी जांच एजेंसियों द्वारा दबाव बनाया जा रहा है, वैसे ही उद्यमियों को भी बीजेपी को बड़ा चंदा देने के लिए धमकाया गया।

उन्होंने दावा किया कि शीर्ष कंपनियों को देश के विभिन्न हिस्सों में ठेके मिले और उन्हें चुनावी बॉण्ड के रूप में भाजपा को दान देने के लिए विवश किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने 15 फरवरी को दिए एक ऐतिहासिक फैसले में केंद्र की चुनावी बॉन्ड योजना को रद्द कर दिया था।

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia