देश में कई घोटाले जारी, ऐसा लगता है चौकीदार चोर बन गए हैं: उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने राफेल डील का नाम लिए बिना कहा कि एक ऐसी कंपनी को ठेका दे दिया गया जिसे कोई अनुभव नहीं हैं। उन्होंन कहा कि लगता है चौकीदार चोर बन गए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

आईएएनएस

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि देश में कई घोटाले चल रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि चौकीदार चोर बन गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में शिवसेना की बढ़ती बेचैनी के बीच पार्टी प्रमुख का यह बयान आया है। ऐसा बयान पहले कांग्रेस की ओर से आता रहा है।

ठाकरे ने रक्षा और कृषि क्षेत्र में घोटाले का जिक्र करने के साथ-साथ प्रत्येक भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये लाने जैसी अन्य परियोजनाओं का भी उल्लेख करते हुए उन्हें जुमला करार दिया। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में एक ऐसी कंपनी को ठेका दे दिया गया जिसे कोई अनुभव ही नहीं था। उनका इशारा राफेल घोटाले में अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल का ऑफसेट कांट्रेक्ट दिए जाने की तरफ था।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश के सैनिकों का वेतन बढ़ाने की जरूरत है, जिसे तो सरकार देती नहीं है, लेकिन हथियार और रक्षा उपकरण खरीदने में घोटाले खूब हो रहे हैं।

ठाकरे ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण समेत कई मसलों को लेकर भाजपा पर हमला बोला। सोलापुर जिले के पंढरपुर में बहुप्रतीक्षित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर भी भाजपा की आलोचना की।

ठाकरे ने कहा, "मैं अयोध्या (नवंबर में ) गया और अब पंढरपुर की पवित्र भूमि पर आया हूं। मैं भाजपा को कुंभकरणी नींद से जगाना चाहता हं। आपने चुनाव जीतने के लिए राम मंदिर मसले का उपयोग किया और अब नींद में सोए हैं। हम आपको तब तक आराम नहीं करने देंगे जब तक राम मंदिर का निर्माण नहीं होगा।"

लोकप्रिय