यूपी चुनाव में अब यूक्रेन-रूस जंग के नाम पर वोट मांग रहे पीएम, कहा- भारत को मजबूत करने के लिए बीजेपी को वोट दें

यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव और जंग के आसार के बीच अब इसका इस्तेमाल उत्तर प्रदेश चुनाव में वोट मांगने के लिए किया जा रहा है। और यह मुद्दा किसी और ने नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठाया है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूक्रेन-रूस तनाव की एंट्री करा दी है। उन्होंने बहराइच में ेक जनसभा में कहा, "इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची हुई है। ऐसे में आज भारत का ताकतवर होना पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी है। आपका एक-एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा।" उन्होंने कहा कि, "आपके इलाके का दरोगा भी ढीला-ढाला पसंद आता है क्या? तो भाइयों-बहनों इतना बड़ा देश-इतना बड़ा राज्य, तो जिम्मेदारी भी मजबूत कंधों पर होनी चाहिए।"

इसके बाद उन्होंने योगी और अपनी सरकार की उपलब्धियां सामने रखने के बजाए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मैंने 2014 से लेकर 2017 तक इन घोर परिवारवादियों का, उनका कामकाज, उनका कारोबार, उनके कारनामों को बहुत करीब से देखा है। दु:ख होता है जब अपने स्वार्थ के लिए घोर परिवारवादियों की सरकारें जनता के हित को ही स्वाहा कर देती हैं। साल 2017 से पहले बस्ती, गोंडा, बहराइच और बलरामपुर के लोगों ने भी बहुत भेदभाव झेला।"

उधर प्रतापगढ़ की रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क्रिकेट का सहारा लिया। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव अच्छे गेंदबाज नहीं है। अगर गेंदबाज फुलटॉस गेंद डाल दे तो बल्लेबाज को चौका लगाना चाहिए या नहीं लगाना चाहिए। आप ने 2014, 2017, 2019 में बीजेपी को जिताया। अब 2022 में जिताकर बाउंड्री लगाने का काम करो।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia