लोकसभा चुनाव: उमा भारती का भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर पर तंज, कहा- मैं मूर्ख वो महान संत

उमा भारती से जब मीडिया ने सवाल पूछा कि मध्य प्रदेश की राजनीत‍ि में प्रज्ञा ठाकुर क्या आपकी जगह लेने जा रही हैं? इस पर उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा क‍ि वो तो एक महान संत हैं, उनसे मेरी तुलना मत कीज‍िए। मैं बहुत ही साधारण मूर्ख क‍िस्म की प्राणी हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद मध्य प्रदेश में बीजेपी लोकसभा चुनाव में वापसी की कोशिश में जुटी हुई है। जिस संगठन और पार्टी में एकता का दावा कर बीजेपी कांग्रेस को हराने का दम भर रही है। उसी संगठन में दरार सामने आई है। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

उमा भारती से जब मीडिया ने सवाल पूछा कि मध्य प्रदेश की राजनीत‍ि में प्रज्ञा ठाकुर क्या आपकी जगह लेने जा रही हैं? इस पर उमा भारती ने तंज कस दिया। उन्होंने कहा क‍ि वो तो एक महान संत हैं, उनसे मेरी तुलना मत कीज‍िए। मैं बहुत ही साधारण मूर्ख क‍िस्म की प्राणी हूं। उमा भारती के इस बयान से प्रज्ञा ठाकुर को लेकर उनकी तलखी सबके सामने आ गई।

एक दौर में उमा भारती मध्य प्रदेश बीजेपी के फायर ब्रांड नेताओं में शुमार की जाती थीं। तब उन्हें पार्टी तरजीह दिया करती थी। लेकिन आज दौर बदल चुका है। उमार भारती की जगह मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर को तरजीह दे रही है और उन्हें भोपाल से चुनाव मैदान में उतारा है।

उमा भारती इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं। खबरों के मुताबिक, बीजेपी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं की तरह ही उमा भारती को भी इस बात का अंदाजा था कि बीजेपी उन्हें इस बार टिकट नहीं देगी। यही वजह है कि उमा भारती ने पहले ही चुनाव नहीं लड़ने का ऐला कर दिया था। मुरली मनोहर जोशी, लालकृष्ण आडवाणी और सुमित्रा महाजन को पार्टी ने टिकट नहीं दिया। बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत का दावा कर रही है, लेकिन हकीकत यह है कि पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे हैं। उमा भारती का प्रज्ञा ठाकुर को लेकर यह बयान भी इन्हीं बातों से जोड़कर देखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia