गौरक्षक निकला उमर खालिद पर हमला करने वाला हरियाणा के झज्जर गांव का नवीन दलाल

जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर हमला करनेवाला कथित गौरक्षक है और हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है। हमले वाले दिन उसकीमोबाइल लोकेशन कंस्टीट्यूशन क्लब में पाई गई है। यह खुलासा दिल्ली पुलिस की स्पेशलसेल ने किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर 13 अगस्त को जानलेवा हमला करने वाले आरोपी की पहचान कर ली है। आरोपी हरियाणा के झज्जर का रहने वाला गौरक्षक है और उसका नाम नवीन दलाल है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हमले वाले दिन नवीन दलाल के मोबाइल की लोकेशन कॉस्टीट्यूशन क्लब के पास आई है।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ष्ठ अधिकारी ने बताया है कि उमर खालिद पर हमला करने वाला आरोपी नवीन दलाल खुद के गौरक्षक होने का दावा करता है। सूत्रों के मुताबिक उसके साथी भी गौरक्षक ही हैं। स्पेशल सेल सेल की जांच में ये बात सामने आ गई है कि आरोपी उमर खालिद पर हमले वाले दिन दिल्ली के कॉस्टीट्यूशन क्लब में था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि उमर खालिद पर हमले वाले दिन से ही वह अपने गांव से फरार है।

उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस की टीम ने हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में कई जगह दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा है। हरियाणा पुलिस की कई टीमें भी हरियाणा और पंजाब में दबिश दे रही हैं।

नवीन दलाल पहले ही अपने साथी शाहपुर गांव निवासी दरवेश शाहपुर के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो लोड कर उमर खालिद पर हमले की जिम्मेदारी ले चुका है। उसने कहा था कि देश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस पर गिफ्ट देने के लिए उमर खालिद पर हमला किया था।

आरोपियों ने दावा किया था कि वे क्रांतिकारी करतार सिंह सराबा के गांव सराबा, लुधियाना में पुलिस के सामने सरेंडर कर देंगे, लेकिन रविवार देर शाम तक तक आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया था।

शुरू में पुलिस इस वीडियो को मजाक मान रही थी। अब जांच में ये बात सामने आग गई है कि नवीन दलाल ने ही उमर खालिद पर हमला किया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार हमले की इस साजिश को पहले प्रोपगेंडा माना जा रहा था। मगर जांच में ये साबित हो गई है कि उमर खालिद पर जानबूझकर हमला किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia