उमेश पाल हत्याकांड: आरोपी गुड्डू मुस्लिम अब भी गिरफ्त से दूर, पुलिस इन पहलुओं पर कर रही जांच

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि गुड्डू मुस्लिम अपना रूप बदलने और खुद को छिपाने में माहिर है। हमने विभिन्न भेषों में, दाढ़ी और मूंछ के साथ या उसके बिना उसके स्केच तैयार किए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

24 फरवरी को वकील उमेश पाल और उनके दो पुलिस गाडरें की हत्या का आरोपी गुड्डू मुस्लिम दो महीने से पुलिस से बच रहा है। घटना के दौरान गुड्डू को उमेश पाल पर देसी बम फेंकते हुए कैमरे में कैद किया गया था। हमले के बाद उसके बम फेंकने का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का अब कहना है कि वे गुड्डू मुस्लिम को गिरफ्तार करने के लिए अपनी रणनीति बदल रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि, सूत्रों ने हमें बताया है कि गुड्डू मुस्लिम अपना रूप बदलने और खुद को छिपाने में माहिर है। हमने विभिन्न भेषों में, दाढ़ी और मूंछ के साथ या उसके बिना उसके स्केच तैयार किए हैं। गुड्डू ने अपना नाम भी बदल लिया होगा और अपने ठिकाने पर रह सकता एक हिंदू पहचान के साथ रह सकता है। वह मंदिर के बाहर एक भिखारी के रूप में भी रह सकता है, हम सभी संभावनाओं की जांच कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उमेश पाल की हत्या के बाद गुड्डू मुस्लिम झांसी और फिर मेरठ भाग गया था। पुलिस ने दावा किया कि गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी के घर रहने के बाद गुड्डू दिल्ली चला गया।

इससे पहले कि पुलिस और एसटीएफ की टीम उसकी लोकेशन का पता लगा पाती, गुड्डू दिल्ली से अजमेर के लिए निकल गया। अधिकारियों ने बताया कि उसकी लोकेशन मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भी ट्रेस की गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia