अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फाइनेंस मैनेजर को सुरक्षा एजेंसियों ने लंदन में हिरासत में लिया

दाऊद का करीबी जाबिर 10 साल के वीजा पर ब्रिटेन में रह रहा है। वह पाकिस्तानी नागरिक है। जाबिर दाऊद के वित्तयी लेनदेन का हिसाब रखता है। वह पाकिस्तान, मिडल ईस्ट, यूके और यूरोप, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में दाऊद इब्राहिम के काम को देखता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी जाबिर मोती को लंदन हिल्टन होटल से सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिया है। जाबिर को दाऊद की पत्नी महजबीन, बेटी महरीन और दामाद जुनैद के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच के बाद हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि जाबिर 10 साल के वीजा पर ब्रिटेन में रह रहा है। वह पाकिस्तानी नागरिक है। जाबिर दाऊद के वित्तयी लेनदेन का हिसाब रखता है। वह पाकिस्तान, मिडल ईस्ट, यूके और यूरोप, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में दाऊद इब्राहिम के काम को देखता है।

1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में दाऊद इब्राहिम भारत में वॉन्टेड है। भारत लगातार यह कहता रहा है कि दाऊद पाकिस्तान में छिपा है। भारत ने इसे लेकर कई सबूत भी पाकिस्तान को दिए, लेकिन पाकिस्तान यह मानने को तैयार ही नहीं है कि दाऊद उसके मुल्क में छिपा है। अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने दाऊद 2013 में वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Aug 2018, 10:59 AM