कोरोना काल में बेरोजगारी की मार! नौकरी की तलाश में आए बीटेक की छात्र ने की आत्महत्या

नोएडा सेक्टर-70 में नौकरी की तलाश में 28 वर्षीय बीटेक छात्र अपने भाई के घर आया हुआ था, जहां उसने शुक्रवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना फेज-3 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते कई लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। वहीं नोएडा सेक्टर-70 में नौकरी की तलाश में 28 वर्षीय बीटेक छात्र अपने भाई के घर आया हुआ था, जहां उसने शुक्रवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना फेज-3 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल, पुलिस के मुताबिक मूलरूप से कानपुर के देवमनपुर घाटमपुर निवासी मृतक अमन सचान (28 वर्ष)) बीटेक का छात्र था। वह नौकरी की तलाश में इन दिनों सेक्टर-70 के बी-70 नोएडा में रहने वाले अपने भाई सचिन सचान के घर आया हुआ था।


एसएचओ थाना फेज-3 अमित कुमार सिंह ने बताया, मृतक के भाई और भाभी नोएडा में नौकरी करते हैं। सुबह करीब 9 बजे खाना बनाकर रख गये थे। वहीं जब वापस आये तो देखा कि अमन ने फांसी लगा ली है। मृतक के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बाकी कारणों का पता लगाया जा रहा है।

मृतक अमन के बड़े भाई के मुताबिक, अमन सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। उसके बाद अगस्त में प्राइवेट नौकरी की तलाश में नोएडा आया। उसने कभी किसी तरह की कोई परेशानी का जिक्र नहीं किया। यहां वो खुशी से रह रहा था। शाम को जब मैं और मेरी पत्नी नौकरी से वापस आये तो देखा की भाई ने आत्महत्या कर ली है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Sep 2020, 8:51 AM