BJP सांसद ने मोदी सरकार के विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा- सभी चुनावी राज्यों में बढ़ी है बेरोजगारी

वरुण गांधी ने कहा कि विकास की तमाम बातों के बावजूद आंकड़े बताते हैं कि सभी चुनावी राज्यों में बेरोजगारी बढ़ी है। राजनीतिक लोकलुभानवाद की बजाय, हमें तत्काल रोजगार सृजन को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

देश में बीजेपी के विकास की दावों की खुद बीजेपी के नेता अब पोल खोलने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने विकास के तमाम दावों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि चुनाव वाले सभी राज्यों में बेरोजगारी बढ़ी है। सरकार के कामकाज के तौर-तरीके पर सवाल उठाते हुए भाजपा सांसद ने कहा है कि लोगों को लुभाने वाले लोकप्रिय मुद्दों की बजाय रोजगार के सृजन को प्रोत्साहित करने पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है।

वरुण गांधी ने 'युवा और बेरोजगार' शीर्षक से एक अंग्रेजी अखबार में लिखे अपने लेख को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है , "विकास की तमाम बातों के बावजूद आंकड़े बताते हैं कि सभी चुनावी राज्यों में बेरोजगारी बढ़ी है। राजनीतिक लोकलुभानवाद की बजाय, हमें तत्काल रोजगार सृजन को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।"

वरुण गांधी ने आंकड़ों के जरिए देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर चिंता जाहिर करते हुए अपने लेख में लिखा है , "हमारे नीति निर्माताओं ने भले ही लोगों को लुभाने की कला में महारत हासिल कर ली हो लेकिन क्या उन्होंने रोजगार सृजन के लिए काम किया है।"

बेरोजगारी और नीति निर्माताओं के लोगों को लुभाने की कला पर भाजपा सांसद वरुण गांधी द्वारा उठाए गए सवालों के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे है, क्योंकि इस समय केंद्र में भाजपा की सरकार है और जिन 5 राज्यों में विधान सभा का चुनाव होने जा रहा है उसमें से 4 राज्यों - उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा सत्ता में है। इन्ही 4 में से 1 राज्य उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोक सभा सीट से वरुण गांधी भाजपा के सांसद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia