केजरीवाल पर कुमार विश्वास के आरोपों की जांच कराएगी केंद्र सरकार, राहुल गांधी ने भी उठाया था सवाल

केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल पर लगाए कुमार विश्वास के आरोपों की जांच कराएगी। केंद्र सरकार ने पंजाब सीएम की मांग पर कहा है कि यह गंभीर मामला है। राहुल गांधी ने भी इस मामले को उठाते हुए केजरीवाल से सीधा जवाब मांगा था कि वे बताएं कि कुमार विश्वास सही कह रहे हैं या गलत।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार कुमार विश्वास के उन आरोपों की जांच कराएगी जिसमें उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्र विरोधी ताकतों से समर्थन लेने का आरोप लगाया था। इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने भी केंद्र सरकार ने मांग करते हुए पत्र लिखा था, जिसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए इसकी चांज कराएगी।

अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के सीएम के पत्र का जवाब दिया और कहा कि वे निजी तौर पर इस मामले को देखेंगे। उन्होंने वादा किया है कि वह आम आदमी पार्टी और प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के बीच कथित संबंधों की जांच कराएंगे।

पंजाब सीएम चरनजीत सिंह चन्नी ने एक ट्वीट के जरिए लिखा था, ''पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए।" उन्होंने आगे कहा था कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। प्रधानमंत्री को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।''


इसी पत्र के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री चन्नी को लिखा है, ''एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है। इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है. यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सामा तक जा सकते हैं।"

गृहमंत्री शाह ने आगे लिखा, ''इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. भारत सरकार ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है और मैं स्वयं इस मामले को गहराई से दिखावाऊंगा.''

ध्यान रहे हाल की हमें अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी और कवि कुमार विश्वास ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था, "अरविंद केजरीवाल का सपना पंजाब की सत्ता हासिल करना है। " कुमार विश्वास ने दावा किया था, "अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मुझे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना है या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री..."


कुमार विश्वास के आरोपों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सवाल उठाया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, "केजरीवाल जी, सीधा जवाब दो- कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं? हाँ या ना?"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;