एनआरसी मुद्दे पर संसद के बाहर कांग्रेस सांसद से भिड़े मोदी के मंत्री  

असम में सोमवार को जारी एनआरसी रजिस्टर पर जबर्दस्त सियासी घमासान मचा हुआ है। संसद के अंदर तो विपक्षी दल और सत्तारूढ़ दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा ही रहे हैं अब तो मामला संसद के बाहर तक पहुंच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

असम में एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स) के ड्राफ्ट को लेकर आज संसद के दोनों सदनों में तो हंगामा हुआ ही, बाहर भी सियासी पारा चढ़ा रहा। इस मुद्दे को लेकर बिहार के बक्सर से सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के बीच जमकर बहस हो गई। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों एक-दूसरे को घेरते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे साफ कह रहे हैं कि, “जो भारतीय बनकर रहेगा, वही इस देश का नागरिक है। वो यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अवैध रूप से भारत में रह रहे बांग्लादेशियों को भारत से वापस भेजा जाएगा।”

कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य संसद से बाहर अश्विनी चौबे से कहने लगे कि आप इस मुद्दे पर जनता को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं भी असम में रह चुका हूं, और आप लोग जिस तरह की बातें कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। इस पर अश्विनी चौबे ने कहा कि जो लोग इस देश के रहने वाले नहीं हैं, उन्हें इस देश से बाहर निकाला जाएगा, चाहे वे रेहिंग्या हों या बांग्लादेशी।

असम में बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का अंतिम मसौदा सोमवार को जारी कर दिया गया। असम देश में एक मात्र ऐसा राज्य है जहां एनआरसी जारी किया गया है, जिसमें पूर्वोत्तर राज्य के कुल 3.29 करोड़ आवेदकों में से 2.89 करोड़ लोगों के नाम हैं। जबकि करीब 40 लाख लोग अवैध पाए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia