लोकसभा चुनाव: मोदी के मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, रोकने पर एसडीएम से की बदतमीजी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का काफिला बक्कर से गुजर रहा था। इस काफिले में चुनाव आयोग के नियमों के हिसाब से ज्यादा गाड़ियां थीं। जैसे ही यह खबर एसडीएम को लगी, उन्होंने चैबे के काफिले को रोका। काफिले को रोकन पर मंत्रीजी आगबबूला हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में आदर्श आचर संहिता लागू है। पीएम मोदी के मंत्री खुलेआम आदर्श आचर संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। आचर संहिता के उल्लंघन का ताजा मामला बिहार के बक्सर में सामने आया है। यहां पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया, और जब एसडीएम उन्हें रोकने पहुंचे तो मंत्रीजी ने एसडीएम को सभी के सामने डांट लगा दी। यह मामला 30 मार्च की रात का है।

अश्विनी कुमार चौबे का काफिला बक्कर से गुजर रहा था। इस काफिले में चुनाव आयोग के नियमों के हिसाब से ज्यादा गाड़ियां थीं। जैसे ही यह खबर एसडीएम को लगी, उन्होंने चैबे के काफिले को रोका। काफिले को रोकन पर मंत्रीजी आगबबूला हो गए। गाड़ी से निकले और उन्होंने एसडीएम को सभी के सामने डांट लगानी शुरू कर दी। पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एसडीएम केके उपाध्याय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की गाड़ी को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद मंत्री गाड़ी से निकले और उन्होंने एसडीएम को डांटते हुए कहा किसके आदेश पर गाड़ी रोक रहे हो। एसडीएम ने कहा कि चुनाव आयोग का आदेश है। एसडीएम के इतना कहते ही मंत्रीजी भड़क गए और हंगामा करने लगे। वीडियो में मंत्रीजी कह रहे हैं, मुझे गिरफ्तार करोगे, लो गिरफ्तार करो। एसडीएम के साथ बदतमीजी करने बाद वे गाड़ी में बैठे और चलते बने।

मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ वीडियो में उनके समर्थक भी एसडीएम पर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि एसडीएम के रोकने के बावजूद मंत्रीजी नहीं रुके। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया, और उसी काफिले के साथ वे आगे निकल गए। जब कि नियमों के मुतबाकि, उन्हें काफिले से गाड़ियों की संख्या कम कर करनी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Mar 2019, 9:22 AM