हालात

जब केंद्रीय मंत्री के सामने हुआ ‘3 इडियट’ फिल्म जैसा सीन: बीजेपी वर्कर ने पढ़ी जीएसटी-नोटबंदी विरोधी कविता

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारी का जायजा लेने गए केंद्रीय मंत्री के सामने उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब कार्यक्रम में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने जीएसटी और नोटबंदी के खिलाफ व्यंग्यात्मक कविता का पाठ शुरु कर दिया। बाद में इस कार्यकर्ता को भगा दिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

अगर आपने आमिर खान की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ देखी है तो आपको वह सीन जरूर याद होगा जब एक मंत्री की तारीफ में चतुर नाम का छात्र शुद्ध हिंदी में अश्लील बातें करने लगता है। इसके बाद नेता जी तो गुस्सा होकर चले जाते हैं और इस छात्र को लात मारकर भगा दिया जाता है।

ऐसा ही कुछ हुआ राजस्थान में, जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सारे राजनीतिक दल अपनी रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं को मनाने-समझाने में लगे हुए हैं।

इसी सिलसिले में बुधवार (10 अक्टूबर) को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कोटा जिले के एक होटल में बैठक की। इस बैठक का मकसद सरकार को लेकर जनता की राय जानना था। लेकिन विधानसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर हुई इस बैठक में ऐसा कुछ हो गया, जिसकी चर्चा खूब हो रही है।

बैठक के दौरान एक कार्यकर्ता श्याम शर्मा अचानक खड़े हो गए और व्यंग्यात्मक रूप से पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने एक कविता के माध्यम से नोटबंदी, महंगाई और जीसएसटी पर कटाक्ष करना शुरु कर दिया। उनकी कविता सुनते ही कुछ देर के लिए बैठक में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

खबरों के मुताबिक श्याम शर्मा द्वारा कविता पाठ शुरू करने के कुछ ही देर बाद उन्हें रोक दिया गया। सकपकाए केंद्रीय मंत्री ने जब पूछा कि वे यहां कैसे आ गए, इसके जवाब में श्याम शर्मा ने कहा, “मैं बीजेपी का ही कार्यकर्ता हूं। आपको सच्चाई बताने आया हूं।” इतना सुनते ही वहां मौजूद अन्य कार्यकर्ता खड़े हुए और श्याम शर्मा को भगा दिया।

इसके बाद काफी देर तक बैठक में अफरा-तफरी जैसा माहौल रहा। जैसे तैसे बाद में बैठक शुरु हुई और केंद्रीय मंत्री और प्रदेश संगठन महामंत्री ने शक्ति केंद्रों और बूथ प्रबंधन की जानकारी ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बताए गए 23 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति का जायजा लिया। कमजोर बूथों के बारे में पूछताछ की।

बैठक के बाद नेताओं ने कार्यकर्ताओं को हर हाल में चुनाव जीतने के निर्देश दिए। खबरों के मुताबिक बैठक के दोरान कई जगहों पर मंत्रियों और विधायकों के प्रति नाराजगी भी सामने आई।

Published: 11 Oct 2018, 6:00 PM
लोकप्रिय