जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी के मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, बताया कहां हैं नजरबंद नेता और कब होंगे रिहा!

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया घाटी में हालात सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के नेताओं को वीआईपी बंगलों में रखा गया है। जितेंद्र सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि घाटी के नेतओं को हॉलीवुड फिल्मों की सीडी दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को ढेड़ महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। अभी घाटी में पांदियां लगी हुई हैं। घाटी के नेता नजरंबद हैं। विपक्ष लगातार यह सवाल पूछा रहा है कि आखिर घाटी से पाबंदियों को हटाए जाने के साथ वहां के नेताओं को कब रिहा किया जाएगा? इस पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि घाटी के नेताओं को 18 महीने से ज्यादा हाउस अरेस्ट नहीं किया जाएगा। घाटी के नेताओं को नजरबंद हुए डेढ़ महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। ऐसे में सवाल यह कि क्या अभी करीब 17 महीने और घाटी के नेताओं को नजरबंद रहना पड़ेगा?

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया घाटी में हालात सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के नेताओं को वीआईपी बंगलों में रखा गया है। जितेंद्र सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि घाटी के नेतओं को हॉलीवुड फिल्मों की सीडी दी गई है। इसके साथ ही नेताओं को जिम की सुविधा भी मुहैया कराई गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे हाउस अरेस्ट नहीं हैं, वे हमारे हाउस गेस्ट हैं।


पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर भी जितेंद्र सिंह ने बयान दिया। उन्होंन कहा कि पीओके हमारा है और उसे हासिल किया जाएगा। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, संसद में 1994 में इसे लेकर एक प्रस्वताव पारित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को राज्सभा में गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐलान किया था। इस ऐलान के बाद घाटी के नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था। नजरबंद किए गए नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत कई नेता शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;