उद्धव को थप्पड़ मारने वाले बयान पर बुरे फंस केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, पुलिस ने हिरासत में लिया

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर विवादित बयान देने के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है। राणे के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में कई धाराओं के तहत केस हुआ है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर विवादित बयान देने के मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। राणे को आज महाराष्ट्र पुलिस ने चीपलून में हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक उन्हें गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है। राणे के खिलाफ अपमानजनक और घृणास्पद बयानों की वजह से आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस ने रत्नागिरी कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने और बॉम्बे हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिलने के बाद आज नारायण राणे को हिरासत में ले लिया है। सीएम उद्धव ठाकरे पर विवादित बयान देने के मामले में नारायण राणे के खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक, पुणे और महाड़ में एफआईआऱ दर्ज कराई गई थी। उनके खिलाफ नासिक में आईपीसी की धारा 500, 505 (2) और 153-B के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा था, "यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री (ठाकरे) को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।" राणे ने दावा किया कि 15 अगस्त को ठाकरे यह भूल गए थे कि आजादी को कितने साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भाषण के बीच में वह अपने सहयोगियों से पूछ रहे थे कि स्वतंत्रता दिवस को कितने साल हुए हैं।


राणे के इस बयान के वायरल होने के बाद पूरे महाराष्ट्र में शिव सेना के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। राज्य के कई शहरों में शिव सेना कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राणे की गिरफ्तारी की मांग की। शिव सैनिकों ने कई शहरों में बीजेपी कार्यालय का घेराव बी किया। कई शहरों में राणे के खिलाफ पोस्टर भी लगाए गए हैं। शिव सैनिक राणे की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

इस बीच पुलिस के नारायण राणे को हिरासत में लेने पर बीजेपी भी उनसे दूरी बनाती दिख रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि राणे को संयम रखना चाहिए था। फडणवीस ने कहा कि सीएम को लेकर बोलते समय नारायण राणे को संयम बरतना चाहिए था। गुस्सा नहीं दिखाना चाहिए था। जैसे को तैसा नहीं करना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि हम उनके बयान का समर्थन नहीं करते लेकिन हम उनके साथ हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia