संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी का किया दौरा, पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात कर प्रशासन के सामने रखी ये मांगें

एसकेएम प्रतिनिधिमंडल ने जिला मजिस्ट्रेट, जिला पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और कुछ मांगों को भी उठाया, इनमें अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाया जाना और साजिश के आरोप में गिरफ्तारी करने की बात कही।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के एक बड़े प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को एक बार फिर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का दौरा किया। दौरे में एसकेएम ने पीड़ितों के परिवारों और उन किसानों जिन्हें हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उनसे मुलाकात की। एसकेएम के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राकेश टिकैत, जोगिंदर सिंह उगराहां, युद्धवीर सिंह, जगजीत सिंह दल्लेवाल, डॉ अशोक धवले, सुरजीत फूल, हरिंदर सिंह लखोवाल, गुरमीत सिंह महमा और अन्य किसान नेताओं ने किया।

एसकेएम प्रतिनिधिमंडल ने जिला मजिस्ट्रेट, जिला पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और कुछ मांगों को भी उठाया, इनमें अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाया जाना और साजिश के आरोप में गिरफ्तारी करने की बात कही और किसानों पर हत्या के आरोप और सभी अन्य मामलों को वापस लेने को कहा है।

साथ ही लखीमपुर खीरी हत्याकांड में सभी घायलों को मुआवजा देने की मांग उठाई, मामले में गवाहों को पूर्ण सुरक्षा और उनकी सुरक्षा के लिए आग्नेयास्त्र ले जाने के लिए लाइसेंस देने की मांग भी शामिल है।

डीएम और एसपी ने एसकेएम प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन अपने दायरे में आने वाले सभी मुद्दों को तुरंत लागू करेगा।

इसके अलावा एसकेएम ने दोहराया कि वह लखीमपुर खीरी मामले में गिरफ्तार किए गए पीड़ितों और किसानों के परिवारों को हर तरह से समर्थन देना जारी रखेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia