उन्नाव केस: जेल में बीजेपी विधायक से मिलने वालों की सीबीआई ने मांगी लिस्ट, क्या इस बीजेपी सांसद से होगी पूछताछ?

लिस्ट मिलने के बाद सेंगर से जेल में मुलाकात करने वालों से सीबीआई पूछताछ कर सकती है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या सीबीआई जेल में सेंगर से मुलाकात करने वाले उस बीजेपी सांसद से भी पूछताछ करेगी जो लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जेल में सेंगर को धन्यवाद करने आए थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ बीते रविवार को हुए हादसे की जांच सीबीआई ने संभाल ली है। बुधवार को सीबीआई ने मामले में केस दर्जकर अपनी जांच शुरू कर दी। शुरुआती जांच आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर केंद्रित करते हुए सीबीआई ने जेल में उससे मुलाकात करने वालों की लिस्ट मांगी है। जांच एजेंसी ने प्रशासन से रेप और पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पिछले कुछ महीनों में मुलाकात करने वालों की लिस्ट मांगी है।

कहा जा रहा है कि लिस्ट मिलने के बाद सेंगर से जेल में मुलाकात करने वालों से सीबीआई पूछताछ कर सकती है। अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या केंद्रीय जांच एजेंसी जेल में सेंगर से मुलाकात करने वाले उस बीजेपी सांसद से भी पूछताछ करेगी जो लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जेल में सेंगर को धन्यवाद करने आए थे।

जी हां, रेप और हत्या के आरोप में सीतापुर जेल में बंद बीजेपी विधायक से तमाम बीजेपी नेता अक्सर मुलाकात करने आते रहे हैं। हाल ही में उन्नाव से दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद 5 जून को बीजेपी सांसद साक्षी महाराज खुद जेल पहुंचे थे। उन्होंने जेल में सेंगर से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की थी। सबसे खास बात है कि साक्षी महाराज ने ईद की छुट्टी के दिन सेंगर से मुलाकात की थी। ये सवाल उठाए जाते रहे हैं कि आखिर छुट्टी के दिन प्रशासन ने साक्षी की सेंगर से कैसे मुलाकात कराई।

ये पहली बार नहीं था जब साक्षी ने जेल में सेंगर से मुलाकात की हो। साक्षी महाराज इससे पहले भी जेल जाकर सेंगर से मुलाकात करते रहे हैं। खबरो के अनुसार लोकसभा चुनावों से पहेल भी उन्होंने जेल में सेंगर से मुलाकात की थी। इससे पहले सेंगर की गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद जून 2018 में भी साक्षी महाराज ने जेल में सेंगर से मुलाकात की थी।

सिर्फ साक्षी ही नहीं प्रदेश के कई बीजेपी विधायक भी जेल में सेंगर से मुलाकात करते रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल सीबीआई से है कि या वह मामले की जांच में साक्षी महाराज या सेगर से मुलाकात करने वाले अन्य नेताओं से भी पूछताछ करेगी? उन्नाव रेप कांड का मामला अब काफी पेचीदा होता जा रहा है। एक-एक कर मामले के सभी गवाह और अब मुख्य पीड़ित की ही जान लेने की कोशिश की गई, जो एक खतरनाक साजिश की तरफ इशारा करता है।

पीड़िता के चाचा ने हादसे के लिए बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जिम्मदार ठहराते हुए कहा कि सेंगर उनके पूरे परिवार को खा गया, अब सिर्फ वही बचे हैं। अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार करने एक दिन के पैरोल पर गांव आए पीड़िता के चाचा ने दावा किया कि कुलदीप सेंगर ने ही हादसा करवाया है।

बता दें कि रविवार को उन्नाव रेप पीड़िता की गाड़ी की एक ट्रक के साथ भिड़ंत हो गई थी, जिसमें वह और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए और अभी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। पीड़िता की सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया है।

पीड़िता का आरोप है कि साल 2017 में उसके साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने रेप किया। पीड़िता के आरोप लगाने के बाद मामले के तूल पकड़ने पर बीजेपी विधायक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद अचानक से पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। पिता के चाचा भी एक मामले में जेल में बंद हैं। अब पीड़िता के साथ पेश आए सड़क हादसे से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

लोकप्रिय
next