उन्नाव कांड: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- पीड़िता के चाचा को तत्काल तिहाड़ जेल करें शिफ्ट, पीड़िता की हालात गंभीर

उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट ने रेप पीड़िता के चाचा को तुरंत रायबरेली जेल से तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि उन्नाव बलात्कार पीड़िता का परिवार उसे लखनऊ के अस्पताल से एम्स स्थानांतरित करने पर फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍नाव रेप कांड की पीड़िता के चाचा को तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया। इससे पहले रेप पीड़िता के परिवार द्वारा यह अपील करने पर की लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में ही पीड़िता और उसके वकील का इलाज जारी रहे, इस पर कोर्ट ने सहमति जताई। वहीं पीड़िता के वकील ने कहा कि पीड़िता की हालत स्थिर होने उसे इलाज के लिए दिल्ली अस्पताल में भेजा जाए।

सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि वकील का परिवार भी उन्‍हें अभी दिल्‍ली शिफ्ट नहीं करना चाहता है। परिवार का कहना है कि जब तक उनकी स्थिति सामान्‍य नहीं हो जाती, तब तक उन्‍हें दिल्‍ली शिफ्ट न किया जाए। जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता का परिवार उसे लखनऊ के अस्पताल से एम्स स्थानांतरित करने पर फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि कोई भी मीडिया हाउस प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष तौर पर अथवा किसी भी तरीके से उन्नाव बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करेगा।


इसी बीच उन्नाव रेप पीड़िता की हालत को लेकर केजीएमयू अस्पताल प्रबंधन ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। अस्पताल के मुताबिक, पीड़िता की हालत गंभीर है, लेकिन स्थिर है। अभी भी पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया है। जबकि पीड़िता के वकील को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्नाव रेप मामले से जुड़े सभी 5 मुकदमों की सुनवाई दिल्ली की कोर्ट में करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 45 दिनों के अंदर पूरी हो। वहीं इस मामले में कोर्ट ने सीबीआई को कहा था कि रेप पीड़िता और उसके परिवार के साथ हुए हादसे पर एक हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपे।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि बेपनाह मुसीबतें झेल रही और दर्द से लड़ रही उन्नाव की बेटी को अब इंसाफ मिलने की उम्मीद जगी है। उन्नाव की बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहे तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नागरिकों का धन्यवाद।

गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia