उन्नाव रेप केस: बीजेपी विधायक के खिलाफ दर्ज होगा बलात्कार का मुकदमा, सीबीआई करेगी जांच

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद यूपी की योगी सरकार ने बीजेपी विधायक कुलदीप के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने का ऐलान किया है। साथ ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सिफारिश की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप केस में चौतरफा दबाव में आई योगी सरकार बेहद हड़बड़ाई हुई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे के तुरंत बाद योगी सरकार ने ऐलान किया कि इस मामले में बीजेपी विधायक और अन्य लोगों के खिलाफ बलात्कार और दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा। साथ ही इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का भी ऐलान करते हुए दो डॉक्टरों और एक सीओ के सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा पीड़ित परिवार को पर्याप्त सुरक्षा देने की बात भी कही गई है।

इससे पहले देर रात लखनऊ में एसएसपी आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। रेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर देर रात लखनऊ में सरेंडर किए जाने की खबरों के बीच एसएसपी आवास पहुंच गए। वहां उनके समर्थकों और मीडिया कर्मियों के बीच जबरदस्त धक्का-मुक्की हुई।

इसी धक्का मुक्की के बीच कुलदीप सेंगर ने मीडिया को धमकाते हुए कहा कि, “आप( मीडिया) जहां कहो वहीं चलें। आपके चैनल में चलकर बैठें। मैं चैनल के साथियों के कहने पर यहां आया हूं। चैनल के साथी जहां पर कहेंगे वहां चलूंगा।”

इस हाई वोल्टेज ड्रामे और मीडिया को बयान देकर कुलदीप सिंह सेंगर वहां से चले गए। दरअसल मीडिया के कुछ हिस्सों में यह चर्चा थी कि सरकार और पुलिस ने बलात्कार के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भगोड़ा घोषित कर दिया है। इसके बाद अचानक यह खबर आई कि कुलदीप सरेंडर करने के लिए एसएसपी आवास पहुंचेंगे, जिसके बाद सारा मीडिया वहां जमा हो गया था। लेकिन कुलदीप सेंगर के समर्थकों और साथियों ने मीडिया के साथ बदसुलूकी की और धक्का-मुक्की की।

जिस समय विधायक कुलदीप सेंगर एसएसपी आवास पहुंचे, उस समय एसएसपी अपने घर पर नहीं थे। वहां से वापस जाने से पहले उन्होंने कहा कि, "मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी का जो आदेश होगा उसका पालन करूंगा। मेरे ऊपर लगे सभी आरोप निराधार और झूठे हैं। चाहें तो मामले की जांच सीबीआई से करवा लें।"

इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक उन्नाव रेप केस की जांच के लिए गठित एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंप दी। एसआईटी ने बुधवार को पीड़िता के गांव उन्नाव जिले का माखी जाकर पीड़ित परिवार से बातचीत की थी। एसआईटी की अगुवाई कर रहे लखनऊ जोन के एडीजीपी राजीव कृष्ण ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट सौंपे जाने की पुष्टि की।

गौरतलब है कि बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में ही थे। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडे के अलावा कई और नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को भी मिलने के लिए बुलवाया। कहा जा रहा है कि अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में तमाम मसलों और सरकार के कामकाज के बारे में बात की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2018, 5:59 AM