उन्नाव रेप केस: गवाह की मौत को लेकर राहुल गांधी ने जताया साजिश का शक, बिना पोस्टमार्टम के कर दिया गया था दफन

इस नए घटनाक्रम पर उन्नाव रेप केस की पीड़ित के चाचा ने कहा क‍ि रेप मामले में आरोपी बीजेपी व‍िधायक कुलदीप स‍िंह सेंगर के इशारों पर ही सबकुछ हो रहा है और यूनुस को जहर देकर मारा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप केस के गवाह की मौत के बाद बिना पोस्टमार्टम के उन्हें दफ्न किए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि इससे साजिश का संदेह पैदा होता है। उन्नाव रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर आरोपी हैं।

राहुल गांधी ने पूछा, “मिस्टर 56, ‘भारत की बेटियों के लिए न्याय’ का यही आपका विचार है?”

18 अगस्त को उन्नाव रेप केस में नया मोड़ आ गया जब मामले के अहम गवाह यूनुस की अचानक मौत हो गई। यूनुस के परिवारवालों ने उसके शव को बिना पोस्‍टमॉर्टम कराए जल्‍दबाजी में दफना द‍िया।

उन्‍नाव रेप केस में पीड़‍ित लड़की के प‍िता की 9 अप्रैल को माखी पुल‍िस स्‍टेशन में प‍िटाई के बाद मौत हो गई थी। इस मामले में यूनुस चश्‍मदीद गवाह था।

इस नए घटनाक्रम पर पीड़ित के चाचा ने कहा क‍ि रेप मामले में आरोपी बीजेपी व‍िधायक कुलदीप स‍िंह सेंगर के इशारों पर ही सबकुछ हो रहा है और यूनुस को जहर देकर मारा गया है।

उन्‍होंने बताया, 'यूनुस की मौत को लेकर मैंने एसपी से मिलकर एक पत्र सौंपा है। इस खत में उन्‍नाव एसपी हरीश कुमार से मांग की गई है कि यूनुस का पोस्‍टमॉर्टम कराया जाए, ज‍िससे पता चल सके क‍ि उसकी मौत अचानक कैसे हो गई?'

खबरों में बताया गया है कि यूनुस एक छोटी सी दुकान चलाता था। वह अचानक 18 अगस्‍त को बीमार हो गया। उसे जल्‍दबाजी में जिला अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। शव को दफनाने से पहले उसके पर‍िवारवालों ने पुल‍िस को सूचना भी नहीं दी।

अजीब बात ये है कि इतने महत्वपूर्ण गवाह की मौत की भनक तक इस मामले की जांच कर रही सीबीआई को नहीं लगी।

सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि यूनुस ने सीबीआई को गवाही दी थी कि उसने आरोपी विधायक के भाई और उसके साथियों को पीड़िता के पिता की पिटाई करते हुए देखा था।

बता दें क‍ि नाबाल‍िग लड़की से रेप और उसके प‍िता की हत्‍या की साजिश के मामले में आरोपी विधायक कुलदीप स‍िंह सेंगर जून से जेल में बंद हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */