उन्नाव केस: बलात्कार पीड़िता होटल के कमरे में नजरबंद, पीने को पानी तक नहीं दिया

उन्नाव रेप केस की पीड़िता को उन्नाव जिला प्रशासन ने एक होटल के कमरेमें बंद करके रखा है। उसे खाना-पीना तक नहीं दिया जा रहा है और उसे किसी से मिलने-जुलने की इजाजत नहीं है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप केस सामने आने और पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के बाद बैकफुट पर आई उत्तर प्रदेश सरकार बुरी तरह हड़बड़ाई हुई है। पीड़िता के पिता का कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार करने के बाद उन्नाव जिला प्रशासन ने बलात्कार पीड़िता को एक होटल के कमरे में नजरबंद कर रखा है। उसे पीने को पानी तक नहीं दिया जा रहा है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की एक बार फिर गुहार लगाई है।

लेकिन अभी तक बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। हालांकि मंगलवार को एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रवीण कुमार ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो विधायक से पूछताछ की जाएगी। उधर मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए कि इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी को आज शाम (बुधवार शाम) तक इस मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।

इस बीच खबर है कि पीड़ित महिला को लेकर उन्नाव जिला प्रशासन उसके गांव जा रहा है। प्रशासन का कहना है कि पीड़िता तनाव में है, इसलिए उसका ध्यान रखा जा रहा है। उधर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी सीमा सेंगर ने लखनऊ में डीजीपी ओ पी सिंह से मुलाकात कर उनके पति के साथ इंसाफ करने की अपील की है। सीमा सेंगर उन्नाव जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं।

वहीं बलात्कार पीड़िता के चाचा और मृतक के भाई ने कहा है कि वे काफी समय से पुलिस से इंसाफ के लिए गुहार लगा रहे थे, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस ने उन्हें कहा कि वे दबाव में हैं और उनकी मदद नहीं कर सकते।

य़ह भी पढ़े : उन्नाव केस: पिटाई से फट गई थी बलात्कार पीड़िता के पिता की आंत, जहर फैलने से गई जान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट

इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार जबरदस्त दबाव में है। लेकिन आश्चर्य यह है कि अभी तक बीजेपी विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उधर इस मामले में गिरफ्तार किए गए पांच अभियुक्तों का रिमांड लेने के लिए पुलिस अदालत जाएगी।

यह भी पढ़े: उन्नाव रेप केस: सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे बीजेपी से सवाल, ‘पापा नहीं बचेंगे, तो कैसे बचेगी बेटी’

उन्नाव रेप के आरोपी बीजेपी विधायक पर कार्रवाई के बजाय चिन्मयानंद का बलात्कार केस वापस ले रही है योगी सरकार

इस मामले पर कांग्रेस ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। कांग्रेस ने कहा कि एक बीजेपी विधायक कथित तौर पर बलात्कार करता है। शिकायत करने पर विधायक का भाई पीड़िता के पिता को बुरी तरह पीटता है और उसकी पुलिस हिरासत में मौत हो जाती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia