उन्नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील का निधन, पीड़िता के साथ एक्सीडेंट में हुए थे घायल

बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में पूर्व बीजेपी नेता कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील महेंद्र सिंह माखी का निधन हो गया है। वह रायबरेली में पीड़िता के साथ एक्सीडेंट में घायल होने के बाद से जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में पीड़िता की तरफ से पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील महेंद्र सिंह माखी का मौत से लंबे संघर्ष के बाद सोमवार को उन्नाव के जिला अस्पताल में निधन हो गया। महेंद्र सिंह उन्नाव दुष्कर्म मामले में पीड़िता के वकील थे, जिसमें बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर को दोषी ठहराते हुए कोर्ट ने सजा सुनाई है।

महेंद्र सिंह पिछले साल जुलाई में रेप पीड़िता के साथ केस के सिलसिले में रायबरेली जाते समय भयंकर रोड एक्सीडेट का शिकार हो गए थे। एक ट्रक ने संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि पीड़िता और वकील बुरी तरह घायल हो गए थे।

इसके बाद दोनों को अच्छे इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां दुष्कर्म पीड़िता को दो महीने बाद छुट्टी दे दी गई थी, जबकि महेंद्र सिंह का मल्टीऑर्गन डैमेज होने के चलते एम्स में ही इलाज चल रहा था। बाद में सिंह को घर भेज दिया गया था और पूरी तरह से आराम करने को कहा गया था। लेकिन रविवार रात उनकी हालत बिगड़ने लगी और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई अंगों के काम नहीं करने के कारण सोमवार को उनका निधन हो गया।

गौरतलब है कि उन्नाव रेप कांड के मुख्य आरोपी पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस समय पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत मामले में सजा काट रहे हैं। इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुल सात दोषियों को दस-दस साल की सजा हुई है। वहीं उन्नाव रेप केस में नाम आने के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा से कुलदीप सेंगर की सदस्यता रद्द हो गई थी और बीजेपी ने भी उनसे किनारा कर लिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय