उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने इलाज लखनऊ में जारी रखने की कही बात, विधायक को बीजेपी से निकालने पर दिया बड़ा बयान

उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने बेटी के इलाज पर कहा कि अभी वे लखनऊ में ही रहकर इलाज कराना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली नहीं जाएंगे, अगर यहां के डॉक्टर जवाब दे देंगे, तब हम सोचेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप पीड़िता का लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में इलाज जारी है। इस बीच पीड़िता की मां का बयान आया है। आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से निकाले जाने पर पीड़िता की मां ने कहा कि यह कदम बीजेपी को बहुत पहले उठाना चाहिए था। पीड़िता की मां ने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से बाहर करने में बीजेपी ने काफी देर कर दी है। बेटी के इलाज पर उन्होंने कहा कि अभी वे लखनऊ में ही रहकर इलाज कराना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली नहीं जाएंगे, अगर यहां के डॉक्टर जवाब दे देंगे, तब हम सोचेंगे। इस मामले में विपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के दबाव में के बाद बीजेपी ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया है। गुरुवार को बीजेपी ने सेंगर को पार्टी से निकालने जाने का ऐलान किया था।

उन्नाव रेप पीड़िता की मां ने इलाज लखनऊ में जारी रखने की कही बात, विधायक को बीजेपी से निकालने पर दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि मामला सामने आने के कई महीनों बाद भी पार्टी ने अपने विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। जब पीड़िता ने लखनऊ में आत्मदाह की कोशिश की और इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जब आदेश दिया था, तब जाकर आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी हुई थी।

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जेल में अपने चाचा से मिलकर 28 जुलाई को कार से घर लौट रही थी। इसी दौरान एनएच-32 पर गुरबख्श गंज थाना इलाके के अटोरा गांव के पास कार को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। जबकि पीड़िता और उसके वकील की हालत नाजुक है, जिन्हें केजीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद पीड़िता के परिवार ने आरोपी विधायक पर सड़क हादसे के पीछे हाथ होने का आरोप लगाया था, और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। मामला गरमाता देख योगी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की। फिलहाल सीबीआई केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 2 Aug 2019, 11:00 AM
लोकप्रिय