UP: ग्रेटर नोएडा वाले ध्यान दें! पानी के बकाया बिल के ब्याज पर मिल रही है 40% की छूट, जानें कब तक मिलेगा इसका फायदा

26 दिसंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में पानी के बिल का भुगतान न करने वाले आवंटियों के लिए एकमुश्त समाधान योजना को मंजूरी दी गई थी। यह योजना 1 जनवरी से 31 मार्च 2024 तक के लिए लागू है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एकमुश्त समाधान योजना पानी के बिल के बकाएदारों के लिए 1 जनवरी से लागू है। 31 जनवरी तक ही बकाया धनराशि का एकमुश्त भुगतान करने पर ब्याज में 40 फीसदी की छूट मिलेगी। उसके बाद 29 फरवरी तक ब्याज में 30 फीसदी राहत मिलेगी।

आवंटियों की सुविधा के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डिफॉल्ट धनराशि पर स्कीम के अंतर्गत लाभ देने के लिए पानी के बिल को भी पहले से ही लाइव कर दिया है। इसमें सभी तरह की संपत्ति (आवासीय, ग्रूप हाउसिंग, बिल्डर, व्यवसायिक, आईटी, संस्थागत, औद्योगिक) के पानी के बिल के बकाएदार शामिल हैं। आवंटी ऑनलाइन भुगतान कर ओटीएस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

दरअसल, 26 दिसंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में पानी के बिल का भुगतान न करने वाले आवंटियों के लिए एकमुश्त समाधान योजना को मंजूरी दी गई थी। यह योजना 1 जनवरी से 31 मार्च 2024 तक के लिए लागू है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जल विभाग के महाप्रबंधक जितेंद्र गौतम ने बताया कि 1 जनवरी से 31 जनवरी 2024 तक डिफॉल्ट धनराशि जमा करने पर ब्याज में 40 फीसदी छूट मिलेगी। इसी तरह 1 फरवरी से 29 फरवरी तक जमा करने पर 30 फीसदी और 1 मार्च से 31 मार्च 2024 तक जमा करने पर 20 फीसदी की छूट मिलेगी। आवंटी पोर्टल पर बिल प्राप्त कर छूट प्राप्त करते हुए भुगतान कर सकते हैं।


एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने कहा है कि ओटीएस 1 जनवरी से तीन माह के लिए लागू है। 31 मार्च 2024 के बाद ब्याज में कोई राहत नहीं दी जाएगी और बिल न जमा करने वालों की आरसी जारी कर वसूली की जाएगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का पानी के बकायेदारों पर करीब 34 करोड़ रुपये बकाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;