यूपी: मंत्री स्वाती सिंह का धमकी भरा ऑडियो वायरल, बैकफूट पर सरकार, पुलिस को धमकाने पर सीएम योगी ने किया तलब

योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का धमकी भरा ऑडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बैकफुट पर आ गई है। सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया है। साथ ही उन्होंने इस मामले में डीजीपी से रिपोर्ट भी मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार के मंत्रियों पर सत्ता का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है। ताजा मामला सीएम योगी की मंत्री स्वाति सिंह से जुड़ा हुआ है। जहां स्वाति सिंह ने एक एफआईआर को लेकर लखनऊ में सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी दे रही है। जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी सरकार बैकफूट पर है और सीएम योगी ने स्वाती सिंह को तलब किया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है। हालांकि इस वायरल ऑडियो को नवजीवन पुष्टि नहीं करता है।

खबरों और वायरल ऑडियो के मुताबिक, कथित तौर पर मंत्री स्वाति सिंह सीधे तौर पर सीओ बीनू सिंह को एफआईआर खत्म करने की हिदायत देती हुई सुनाई दे रही हैं। साथ ही वह ये भी कह रही हैं कि एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो।


मंत्री वायरल ऑडियो में सीओ कैंट से अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल पर दर्ज एफआईआर के बारे में पूछ रही हैं और कह रही हैं कि एफआईआर क्यों लिखा आपने? वह सीओ से कहती हैं कि आपको पता नहीं ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर नहीं लिखा जाएगा। सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर।

दूसरी ओर ऑडियो वायरल होने के बाद मंत्री स्वाति सिंह का कहना है कि लखनऊ कैंट सीओ को मैंने धमकाया नहीं है, उनसे मैंने पीड़ित के पक्ष में बात की थी। असंल हमारे क्षेत्र का रहने वाला है। स्वाति सिंह के मुताबिक पैसे के लिए लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह ने अंसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।


इस ऑडियो को लेकर कांग्रेस नेता राजीव त्यागी ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में एक और ऑडियो वायरल हो रहा है। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछना चाहता हूं कि क्या आप इसकी जांच कराकर दोषी पर सख्त कार्रवाई करेंगे? क्या पुलिस को उद्योगपतियों के लिए काम करने के लिए आपके मंत्री इसी तरह दबाव डालेंगे?।”

योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह इससे पहले भी विवादित रह चुकी है। उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह द्वारा बियर बार का उद्घाटन भी किया गया था। इस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia