यूपी: बाराबंकी में जहरीली शराब से मौत मामले का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिफ्तार, अब तक 14 लोगों की मौत

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या 14 हो चुकी है। इस मामले में मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में रामनगर इलाके में जहरीली शराब से मौत के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक राम नगर के भुंड के अमराई कुंड के पास आरोपी पप्पू जायसवाल एनकाउंटर में घायल हो गया है। पुलिस ने आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार रात को बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज और उसके आसपास के इलाके में जहरीली शराब पीने के बाद कई लोगों की तबियत खराब होने लगी। जिसके बाद उन्हें दिखाई देना बंद हो गया था। मंगलवार सुबह तक 8 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी थी। मरने वालों में एक ही परिवार के 4 लोग भी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक इस मामले में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी संदीप तिवारी के मुताबिक ट्रॉमा सेंटर में फिलहाल 33 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें 2 की हालत बेहद नाज़ुक बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक मरने वालों के संख्या अभी और बढ़ सकती है।

इस मामले में 5 पुलिस अधिकारियों समेत 9 लोगों को निलंबित किया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परीजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की है। घटना की जांच के लिए आयुक्त, आईजी अयोध्या और आयुक्त आबकारी की जांच समिति बनाई गई है, जो 48 घंटे में रिपोर्ट देगी।


एडीजी राजीव कृष्णा के मुताबिक, "आरोपित की शराब की दुकान सील कर दी गई है। इसके साथ ही आरोपित सेल्समैन सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जिन घरों में शराब की बोतल मिली है, वहां पर फोरेंसिक टीम छानबीन कर रही है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia