यूपी: शहर से पैदल गांव पहुंचे मजदूरों पर निगम ने छिड़का केमिकल मिला पानी, DM ने मानी गलती, बोले- होगी कार्रवाई

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बरेली में मजदूरों पर केमिकल मिले पानी के छिड़काव का वीडियो शेयर किया है। जब ये वीडिया मीडिया की सुर्खियां बनीं तो इस पर सवाल खड़े किए जाने लगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना लॉकडाउन से दिल्ली समेत अलग-अलग शहरों में रोजगार छिन जाने के बाद हजारों मजदूर सैकड़ों किलोमीटर का पैदल सफर तय कर अपने गांव पहुंचे थे, ताकि गांव में उन्हें अपनों के बीच सकून मिलेगा। लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए, उसने सभी को हैरान करके रख दिया। बरेली पहुंचे मजदूरों पर नगर निगम के कर्मचारियों और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने रसायनयुक्त पानी का छिड़काव कर दिया। पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में मजदूरों पर केमिकल मिले पानी का छिड़काव किया गया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जब मजदूरों पर केमिकल मिले पानी के छिड़काव का वीडियो शेयर किया और जब ये वीडिया मीडिया की सुर्खियां बनीं तो इस पर सवाल खड़े किए जाने लगे। लोगों ने पूछा कि आखिर इन मजदूरों के साथ अमानवीय व्यवहार क्यों किया गया। इन्हें क्वारंटाइन में रखने के बजाय इनके ऊपर केमिकल मिले पानी का छिड़काव आखिर क्यों? खबर जब सुर्खियां बनीं तो प्रशासन की नींद टूटी। इस पर बरेली के डीएम ने प्रतिक्रिया दी।


बरेली के डीएम ने ट्वीट कर कहा, “इस वीडियो की पड़ताल की गई है। प्रभावित लोगों का सीएमओ के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। बरेली नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सैनेटाइज़ करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अति सक्रियता के चलते उन्होंने ऐसा कर दिया। सम्बंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Mar 2020, 5:40 PM