बीजेपी को सहयोगी पार्टी ‘अपना दल’ देगी झटका? पार्टी का बड़ा बयान, कहा- बीजेपी में सुनवाई नहीं, सभी विकल्प खुले

अपना दल ने साफ कर दिया है कि वह 28 फरवरी को बैठक के बाद बड़ा ऐलान कर सकता है। 22 फरवरी को अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि अपना दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें एनडीए से अलग होने का फैसला लिया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल ने बागी तेवर अपना लिया है। बीजेपी के रुख से अपना दल बेहद नाराज है। अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा, “यूपी बीजेपी के रवैये के बारे में हमने बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व को जानकारी दी थी, लेकिन हमारी चिंताओं पर ध्यान नहीं दिया गया। हमारी पार्टी 28 फरवरी को बैठक करेगी और फिर आगे की रणनीति तय की जाएगी। हमारे लिए सभी विकल्प खुले हैं।”

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से अपना दल बगावती तेवर दिखा रहा है। पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी को 20 फरवरी तक का समय दिया था। अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि हमारी कुछ समस्याएं हैं, जिनका समाधान नहीं निकल रहा है। अलग-अलग मौकों पर अनुप्रिया कहती रही हैं कि गठबंधन में उनकी पार्टी को सम्मान नहीं मिल रहा है। ऐसे में 20 फरवरी गुजर जाने के बाद भी बीजेपी ने अपना दल की परेशानियों पर ध्यान नहीं दिया है। अपना दल ने साफ कर दिया है कि वह 28 फरवरी को बैठक के बाद बड़ा ऐलान कर सकता है। 22 फरवरी को अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि अपना दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें एनडीए से अलग होने का फैसला लिया जा सकता है।

2014 के लोकसभा चुनाव में अपना दल और बीजेपी यूपी में एक साथ चुनाव लड़े थे। अपना दल ने मिर्जापुर और प्रतापगढ़ सीट पर जीत दर्ज की थी। योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में भी अपना दल से एक मंत्री है, लेकिन इधर पिछले काफी समय से दोनों ही पार्टियों के बीच तनाव चल रहा है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार अपना दल ज्यादा सीटों की मांग कर रहा है, लेकिन बीजेपी ने इस मुद्दे पर कोई बात नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */