उत्तर प्रदेशः पुलिस ने काटा चालान तो दहाड़ मार रोने लगे बीजेपी नेता, एसपी के पैर पकड़ जमकर किया ड्रामा

मिर्जापुर में पुलिस द्वारा बाइक चेकिंग के दौरान चालान काटे जाने से आहत बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल सिंह फफककर रो पड़े। इस दौरान एसपी के पहुंचने पर बीजेपी नेता उनके पैर पकड़कर दहाड़ मारकर रोने लगे और पुलिस पर अपमानित करने का आरोप लगाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बाइक के कागजात नहीं होने पर चालान काटे जाने से नाराज बीजेपी नेता ने जमकर सड़क पर ड्रामा किया। इस दौरान बीजेपी नेता धरने पर बैठ गए। सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस अधीक्षक पहुंचे तो बीजेपी नेता उनके पैर पकड़ दहाड़ मारकर रोने लगे। चालान कटने से आहत बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि पुलिस वालों ने उनके साथ अभद्रता करते हुए उनके मौलिक अधिकारों का हनन किया है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

मामला प्रदेश के मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली इलाके का है। जहां बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और काशी प्रांत के मंत्री अनिल सिंह रविवार की शाम सांसद रामशकल के घर से लौटने के दौरान कोतवाली इलाके के नीबी के पास से गुजर रहे थे, तभी वाहन चेकिंग कर रहे पुलिस वालों ने उन्हें रोक लिया। पुलिस ने अनिल सिंह से बाइक के कागजात मांगे तो वह उपलब्ध नहीं करा पाए। इसके बाद पुलिस ने उनका चालान काट दिया। इससे आहत अनिल सिंह वहीं धरने पर बैठ गए।


इस दौरान अनिल सिंह ने आरोप लगाया कि परिचय देने के बावजूद पुलिस वालों ने उनके साथ अभद्रता की। उन्होंने थानेदार पर चालान काटने के दौरान सरेआम डंडा दिखाने और सार्वजनिक रूप से बेइज्जत करने का आरोप लगाया। घटना की सूचना पर एसपी अवधेश पांडेय जैसे ही मौके पर पहुंचे तो अनिल सिंह दहाड़ मारकर रोने लगे और उनका पैर पकड़ लिया। अनिल सिंह ने पुलिस पर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कहाकर कहा कि अपनी ही सरकार में बेइज्जती बर्दाश्त नहीं हो रही है। मेरा सम्मान चला गया। बाद में एसपी ने उन्हें किसी तरह समझा-बुझाकर सड़क से उठाया।

अनिल सिंह का आरोप था कि उन्होंने अपनी पहचान बताई फिर भी उन्हें सरेआम बेइज्जत किया गया। उन्होंने अपना परिचय पत्र दिया तो उसे फेंक दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे में आम जनता के साथ कैसा व्यवहार करती होगी। हालांकि इस दौरान अनिल सिंह पुलिस वालों पर लगातार रौब गांठते हुए भी नजर आए। वह लगातार पुलिस वालों की वर्दी उतरवाने की धौंस देते रहे और फोन पर किसी से उनकी शिकायत करते रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia