यूपी: बीजेपी सांसद ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- आरिफ और सारस को कर देना चाहिए एक, इनकी कहानी है खास

वरुण गांधी ने लिखा कि पक्षी को आरिफ को लौटा देना चाहिए। उन्होंने लिखा, सारस और आरिफ की कहानी खास है! एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की खुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है। उन्होंने कहा कि उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापिस लौटा दीजिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सारस को कानपुर के चिड़ियाघर से आजाद कर उसे उसके दोस्त मोहम्मद आरिफ के पास भेजने की मांग की है जिन्होंने एक साल पहले उसे बचाया था और उसकी देखभाल की थी। वन विभाग के अधिकारियों ने सारस को आरिफ खान से अलग कर कानपुर के चिड़ियाघर भेज दिया था। उनका कहना था कि विलुप्तप्राय पक्षी को प्राकृतिक परिवेश में रखने की जरूरत है।

कानपुर चिड़ियाघर में सारस को स्थानांतरित करने के बाद खबर आई थी कि वह सही से खाना नहीं खा रहा है। मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में आरिफ का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सारस के बाड़े के बाहर खड़ा है। वीडियो में सारस खुशी से उछलता दिख रहा है। वह अपने पंख फैला कर बाड़े से निकलने की कोशिश कर रहा है।

ट्वीटर पर यह वीडियो साझा करते हुए वरुण गांधी ने लिखा कि पक्षी को आरिफ को लौटा देना चाहिए। उन्होंने लिखा, सारस और आरिफ की कहानी खास है! एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की खुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है। यह खूबसूरत जीव स्वच्छंद आकाश में उड़ने के लिए बना है, पिंजरे में रहने के लिए नहीं। उन्होंने लिखा, उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापिस लौटा दीजिए।


इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी आरिफ से मिले थे। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश वन विभाग का यह कृत्य दिखाता है कि दूसरों को दु:ख देने में बीजेपी को आनंद आता है। यादव ने कहा, बीजेपी के लोगों को प्यार का परिवेश पसंद नहीं है - चाहे इंसानों के बीच प्यार हो या इंसान और पक्षी के बीच। जो दूसरों को दु:ख देने में अपनी खुशी ढूंढते हैं कभी खुश नहीं रह सकते।

गौरतलब है कि आरिफ ने इस सारस की जान बचाई थी और उसकी देखभाल कर उसे स्वस्थ किया था। आरिफ के पीछे-पीछे जाते और उसकी मोटरसाइकिल की बगल में उड़ते सारस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia