CAA-NPR को नहीं समझते अखिलेश, उन्हें जाना चाहिए पाकिस्तान, यूपी के BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव का विवादित बयान

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नागरिकता संशोधन कानून को नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी को एक महीने के लिए पाकिस्तान जाना चाहिए और वहां के मंदिरों में पूजा करनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखकर बीजेपी बौखला गई। बीजेपी के नेता और मंत्री तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान आया है। उन्होंने अखिलेश यावद के बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

यूपी के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नागरिकता संशोधन कानून को नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी को एक महीने के लिए पाकिस्तान जाना चाहिए और वहां के मंदिरों में पूजा करनी चाहिए। उन्हें समझ में आ जाएगा कि आखिर वहां क्या होता है। स्वतंत्र देव ने कहा कि अखिलेश यादव जानते ही नहीं कि आखिर वे क्या चाहते हैं। स्वतंत्र देव ने कहा कि अखिलेश यादव को नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर के बारे में पढ़ना चाहिए।


29 दिसंबर को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि जानबूझकर उत्तर प्रदेश में बवाल खड़ा किया जा रहा है, ताकि लोगों का ध्यान मुद्दों से भटकाया जा सके। लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा था कि बीजेपी के लोग समाज में भेदभाव बढ़ाकर उसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में पहुंच गई है और इनके पास देश को दिखाने के लिए कुछ नहीं है, यही वजह है कि वो समाज में एक दूसरे को लड़वाना चाहते हैं और ध्यान भटकाना चाहते हैं।

एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा था कि हम सरकार को कोई दस्तावेज नहीं दिखाएंगे। हम इसी देश के नागरिक हैं। बीजेपी के लोग बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने के लिए यह सब कर रहे हैं। गांवों में लोगों के पास दस्तावेज नहीं हैं वो कैसे प्रमाणित करेंगे कि वो इसी देश के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा था कि मैं अपना कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाऊंगा। अखिलेश यादव के इसी बयान पर स्वतंत्र देव सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jan 2020, 9:52 AM