यूपी: बहराइच अस्पताल में बच्चों से मिलने पहुंचे डॉक्टर कफील योगी की पुलिस के हाथों गिरफ्तार, बाद में रिहा

बहराइच जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का कहना था कि डॉक्टर कफील और उनके साथी बिना इजाजत के अस्पताल के वार्ड में घुसकर बच्चों के परिजनों से बात कर रहे थे, जिससे बच्चों और उनके परिजनों को परेशानी हो रही थी।

बहराइच अस्पताल गिरफ्तार डॉ. कफील रिहा हुए
बहराइच अस्पताल गिरफ्तार डॉ. कफील रिहा हुए
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से बर्खात डॉ. कफील खान और उनके दो साथियों को बहराइच के जिला अस्पताल से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद उन्हें जमानत पर रहा कर दिया गया। खबरों के मुताबिक डॉ. कफील के भाई अदील अहमद खान ने बताया “मेरे भाई को जब यह पता चला कि बहराइच जिला अस्पताल में अंजान बीमारी से 70 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है तो इस बारे में जानकारी हासिल करने के लिए अस्पताल पहुंच गए। जव वह अस्पताल में भर्ती बच्चों के परिजनों से बात कर रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उन्हें और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया।”

वहीं बहराइच जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक का कहना था कि डॉक्टर कफील और उनके साथी बिना इजाजत के अस्पताल के वार्ड में घुसकर बच्चों के परिजनों से बात कर रहे थे, जिससे बच्चों और उनके परिजनों को परेशानी हो रही थी।

बता दें कि यह वही बहराइच का जिला अस्पताल है, जहां 1 अगस्त से 16 सितंबर के बीच 70 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इनमें से 6 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस से और बाकी बच्चों की अन्य बीमारी से मौत हुई है।

इससे पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के इंसेफलाइटिस वार्ड के प्रभारी डॉ कफील खान को बच्चों की मौत का आरोप लगने के बाद सितंबर 2017 में गिरफ्तार किया गया था। 10 और 11 अगस्त 2017 को कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से अस्पताल में 36 बच्चों की मौत हो गई थी। शुरूआती जांच में प्रिंसिपल समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता कंपनी को जांच समिति ने जिम्मेदार ठहराया था। टीम की रिपोर्ट के बाद मेडिकल कॉलेज के कई अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अप्रैल के महीने में डॉक्टर कफील को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia