योगी राज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान, सरकारी शौचालय में लगवा दी गांधी, ‘अशोक चक्र’ वाली टाइल्स

यूपी के बुलंदशहर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान से लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोगों ने थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज करा दी है। एसडीएम डिबाई ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। शिकायत के बाद प्रधान ने शौचालय में लगे टाइस्ल को तुड़वा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में बीजेपी शासित राज्यों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बागपत में सामने आया है। बुलंदशहर के डिबाई कोतवाली के इछावरी गांव में एक स्कूल के सरकारी शौचालय में लगी टाइल्स पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के राष्ट्रीय चिह्न अशोक चक्र की तस्वीरें छपी पाई गई हैं। मामला सामने आने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान से लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोगों ने थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज करा दी है। एसडीएम डिबाई ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। शिकायत के बाद प्रधान ने शौचालय में लगे टाइस्ल को तुड़वा दिया है।


सवाल यह है कि अगर यह शौचालय सरकारी है तो शौचालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और अशोक चक्र के चिह्न लगे टाइल्स आखिर कैसे लगा दिए गए। क्योंकि कोई भी सरकारी शौचालय किसी सरकारी अधिकारी की निगरानी में ही बनाए जाते हैं। यूपी में बीजेपी की सरकार है। ऐसे में सवाल यह है कि कहीं जानबूझकर यह हरकत तो नहीं की गई।

हाल के दिनों में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के नेताओं की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर जहर उगले गए हैं। भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने बापू के हत्यारे गोडसे की तारीफ की थी। यही नहीं इंदौर से बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने भी गोडसे की तारीफ की थी और उसे राष्ट्रवादी करार दिया था। इन दोनों बीजेपी नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने भी गोडसे के समर्थन में ट्वीट कर बयान दिया था। हालांकि चौतरफा निंदा के बाद इन नेताओं को माफी मांगनी पड़ी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jun 2019, 11:39 AM
/* */