By Election Results: BJP को शुरुआती रुझानों में झटका, आजमगढ़ और रामपुर सीट पर सपा उम्मीदवार आगे

गुरुवार को हुए मतदान में आजमगढ़ सीट पर 46.84 प्रतिशत और रामपुर सीट पर 41.01 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आजमगढ़ से अखिलेश यादव और रामपुर सीट पर सांसद आजम खान के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उतर प्रदेश में हुए लोकसभा चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। आजमगढ़ और रामपुर, दोनों लोकसभा सीटों पर शुरुआती रुझानों में बीजेपी को झटका लगता दिखाई दे रहा है। दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के मोहम्मद आसिम राजा और आजमगढ़ सीट से समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं।

By Election Results: BJP को शुरुआती रुझानों में झटका, आजमगढ़ और रामपुर सीट पर सपा उम्मीदवार आगे

वहीं, आजमगढ़ में मतगणना में देरी के बाद जिला प्रशासन और यादव के बीच विवाद हुआ। यादव स्ट्रांग रूम में प्रवेश की अनुमति चाह रहे थे, जहां ईवीएम मशीनें रखी गई थीं। वहीं, रुझानों पर बीजेपी प्रवक्ता एस.एन. सिंह ने कहा कि यह शुरुआती रुझान है, बीजेपी दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

गुरुवार को हुए मतदान में आजमगढ़ सीट पर 46.84 प्रतिशत और रामपुर सीट पर 41.01 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव और रामपुर सीट पर सांसद आजम खान के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है। बीते विधानसभा चुनाव में अखिलेश और आजम ने विधायक चुने जाने के कारण लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

आजमगढ़ सीट पर कुल 18.38 लाख और रामपुर सीट पर 17.06 लाख मतदाता हैं। आजमगढ़ के चुनाव मैदान में डटे महिला उम्मीदवार सहित 13 उम्मीदवारों और रामपुर में छह उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज हो जायेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jun 2022, 10:56 AM
;