राम का नाम लेकर योगी के मंत्री ने लांघी सारी मर्यादाएं, मायावती को शूर्पणखा और मुलायम को कहा रावण

यूपी के उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने फूलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती, मुलायम सिंह यादव और अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं को लेकर विवादित बयान दिया है।

फोटो: Twitter @NandiGuptaBJP
फोटो: Twitter @NandiGuptaBJP
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में फूलपुर की चुनावी सभा में मर्यादा पुरुषोत्तम राम का नाम लेकर योगी आदित्यनाथ के मंत्री नंदगोपाल नंदी ने भाषा की मर्यादाओं को लांघते हुए विवादित बयान दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नंदी ने अपने भाषण में मायावती को शूर्पणखा और मुलायम सिंह यादव को रावण कह कर संबोधित किया। यही नहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नंदी ने मारीच कहा।

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने आधुनिक युग की रामायण कथा सुनाने का दावा करते हुए कहा, “भगवान राम ने जब रावण को मारा तो रावण बोला कि हे प्रभु अब मेरा जन्म कहां होगा? तब श्री राम बोले कि आप हमारे सैफई नामक ग्राम में जन्म लेंगे और आपका नाम मुलायम होगा और आप राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। तभी कुंभकरण बोले हे प्रभु मेरा क्या नाम होगा? तब श्रीराम ने कहा कि आपको लोग शिवपाल के नाम से जानेंगे और आप हमेशा राज्यमंत्री ही रह जाएंगे।”

चुनावी सभा में नंदी ने आगे कहा, “कुंभकरण के बाद मेघनाद मुस्कुराते हुए आगे बढ़े और बोले, हे प्रभु मैं युवराज हूं, जिसपर प्रभु राम ने कहा कि तुम कलयुग में भी युवराज ही रहोगे और तुम्हारा नाम अखिलेश रहेगा। तुम 2012 में जनता को मूर्ख बनाकर एक बार धोखे से राज्य के मुख्यमंत्री बन जाओगे और इस वंश के आखिरी शासक के रूप में जाने जाओगे।”

मंत्री नंदगोपाल नंदी ने अखिलेश यादव के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधा। नंदी ने कहा, “सूपर्णखा ने प्रभु राम से पूछा, आपने मेरे संपूर्ण परिवार का नाश कर दिया मेरा क्या होगा? तब भगवान राम बोले तुम भी मेरी अयोध्या में राज करोगी उस समय तुम्हारा नाम मायावती होगा। परंतु विवाह उस समय भी नहीं होगा।”

मंत्री नंदगोलाप नंदी एक के बाद एक मर्यादाओं को लांघकर नेताओं पर निशाना साधते रहे और मंच पर बैठे सीएम योगी आदित्यनाथ देखते रहे। नंदी ने कलयुक की रामायण कथा सुनाते हुए आगे कहा, “मारीच बोला हे प्रभु मेरा क्या होगा? तब प्रभु राम बोले तुम कलयुग में भी मायावी ड्रामेबाज रहोगे लोग तुम्हें केजरीवाल के नाम से जानेंगे।” नंदी ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान राम और सीएम योगी आदित्यनाथ को हनुमान बताया।

समाजवादी पार्टी ने नंदगोपाल नंदी के बयान की कड़ी निंदा की है। सपा के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि नंदगोपाल नंदी का यही असली संस्कार है। सुनील सिंह ने कहा कि नंदी ने यह बयान देकर दलितों और पिछड़ों का अपमान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia