यूपी के सीएम योगी अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं होंगे शामिल, मां को लिखा भावुक पत्र, जानिए क्या कहा?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट से लड़ाई की जिम्मेदारी को सर्वोपरि बताते हुए अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल न होने की बात कही है। उन्होंने अपनी मां को भावुक पत्र लिखकर कहा कि अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कम से कम लोग ही शामिल हों।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट से जंग लड़ रहे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को दुखद झटका लगा है। उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। 88 वर्ष के आनंद सिंह बिष्ट दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करा रहे थे।

खबरों के मुताबिक, सोमवार को जिस वक्त सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हुआ, उस वक्त सीएम योगी लखनऊ में कोरोना रोकथाम के लिए बनी टीम-11 की बैठक कर रहे थे। निधन की जानकारी मिलने के बाद भी सीएम योगी ने बैठक को जारी रखा और काम पूरा करने के बाद ही परिवार वालों से बात की।

अब अपने पिता के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पत्र लिखकर कहा कि पिता जी के अंतिम दर्शन की बहुत इच्छा थी, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा। इसके साथ ही पत्र में उन्होंने लिखा कि परिवार के कम से कम लोग अंतिम संस्कार में शामिल हों। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ महामारी से दुनिया लड़ रहा है, ऐसे में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए मैं अपने पिता के अंतिम दर्शन के लिए नहीं जा रहा हूं।

मां को सम्बोधित पत्र में सीएम योगी ने लिखा है कि पिता को श्रद्धांजलि। मैं लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उनके दर्शनार्थ के लिए आऊंगा।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सीएम योगी के पिता की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिजनों को कष्ट सहने का साहस दे। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।”

इसे पढ़ें: कोरोना संकट के बीच चिंताजनक खबर! ज्यादातर गरीब महिलाओं को नहीं मिल पाएगा डायरेक्ट कैश ट्रांसफर का लाभ: रिपोर्ट

Published: 20 Apr 2020, 2:26 PM
लोकप्रिय
next