यूपी कांग्रेस प्रमुख ने केंद्रीय मंत्री के घर हुई हत्या पर BJP को घेरा, मामले में न्यायिक जांच की मांग की

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जनता महंगाई और भ्रष्टाचार से त्रस्त हो चुकी है और सरकार को बदलना चाहती है। कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में इन्हें धूल चटाएगी।

यूपी कांग्रेस प्रमुख ने केंद्रीय मंत्री के घर हुई हत्या मामले में न्यायिक जांच की मांग की
यूपी कांग्रेस प्रमुख ने केंद्रीय मंत्री के घर हुई हत्या मामले में न्यायिक जांच की मांग की
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को बीजेपी की योगी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार में राज्यमंत्री कौशल किशोर के आवास पर युवक की हत्या के मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए कांड की न्यायिक जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जनता महंगाई और भ्रष्टाचार से त्रस्त हो चुकी है और सरकार को बदलना चाहती है। कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में इन्हें धूल चटाएगी।

अजय राय ने मंगलवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी को हर स्तर पर फेल बताया। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के घर पर हुई युवक की हत्या का मामला उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले को दबाया जा रहा है। पुलिस केवल खानापूर्ति कर रही है। जबकि, इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।


अजय राय ने आगे कहा कि सरकार मंत्री के बेटे को बचाने में लगी है। हमारी मांग है कि इस मामले में मंत्री के बेटे के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज हो और प्रकरण की किसी सेवारत न्यायाधीश से जांच कराई जाए। उन्होंने अयोध्या आ रही एक ट्रेन में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ हुई कथित दरिंदगी पर कोई कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया।

बता दें 31 अगस्त को यूपी की राजधानी लखनऊ में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के आवास पर विनय श्रीवास्तव नामक युवक की हत्या हुई थी। पुलिस ने दावा किया कि जिस पिस्तौल से विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई, वह मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर की थी, लेकिन वह घर पर नहीं थे। पुलिस ने मामले में विनय श्रीवास्तव के दोस्त अंकित वर्मा, अजय रावत और शमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि हत्या जुआ खेलने के विवाद को लेकर हुई थी। हालांकि, पुलिस अभी आर जांच की बात कह रही है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia