यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को इलाहाबाद HC से मिली जमानत, मजूदरों के लिए बस की मांग करने पर हुए थे गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें कि अजय लल्लू को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था, जब वे प्रवासियों के लिए बसें भेजे जाने की मांग कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इलाहाबाद हाई कोर्ट कोर्ट से जमानत मिल गई है। अजय कुमार लल्लू की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में बहस की। बता दें कि अजय लल्लू को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था, जब वे प्रवासियों के लिए बसें भेजे जाने की मांग कर रहे थे।

अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तार के खिलाफ बीते शनिवार को यूपी के कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान कहा था कि यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गरीबों, प्रवासी श्रमिकों को मदद करने के अपराध में पिछले 25 दिनों से योगी सरकार ने जेल में डाल रखा है। उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित है। इस दौरान कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी थी।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के लिए इंसाफ की मांग करते हुए कहा था कि न्याय मिलने तक पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी का लेख : अडिग और अजय ‘लल्लू’

उन्होंने एक लेख लिखकर अजय कुमार लल्लू के बारे में कहा था कि पीड़ितों के लिए संघर्ष करने की सर्वोच्च भावना से संचालित, अपने कई सहयोगियों की ड्राइंग रूम राजनीति से असहज और बेबाकी से अपनी बात रखने वाले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके लिए संघर्ष और पीड़ा स्वयं का भोगा हुआ यथार्थ है। उन्होंने कहा था कि वे इंसाफ के हकदार हैं। उनके साथ न्याय होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हिंसक झड़प, एक आर्मी अफसर और 2 जवान शहीद

लोकप्रिय
next